For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

झांसा देकर आटो में बिठाकर करते थे लूटपाट, 3 पकड़े

03:38 PM Sep 02, 2021 IST
झांसा देकर आटो में बिठाकर करते थे लूटपाट  3 पकड़े
Advertisement

बल्लभगढ़ (निस) :

Advertisement

अपराध शाखा-85 प्रभारी सुमेर सिंह की टीम ने एक चोर गिरोह का भंडाफोड़ कर 2 महिला सहित 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। गिरफ्तार किए गए आरोपियों में अर्जुन, अर्जुन की पत्नी संगीता तथा उनकी पड़ोसी कांता शामिल हैं।

चोरी करने के लिए आरोपियों ने बहुत ही अनोखा तरीका अपनाया हुआ था। आरोपी अर्जुन ने एक ऑटो लिया था और अपनी पत्नी के साथ पड़ोसन को ऑटो पर बिठा कर भीड़-भाड़ वाले स्थानों से सवारी को उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए झांसा देकर ऑटो पर बिठा लेता था। ऑटो पर पहले से सवार दोनों महिला आरोपी सवारियों से सहयात्री के रूप में बातचीत करते हुए घुलमिल जाती थी और अवसर देखते ही उनके गहने-आभूषण पर हाथ साफ कर देती थी। वारदात के बाद अर्जुन ऑटो से सवारी को बीच रास्ते में ही उतार देता और उसे सुनसान जगह पर उतार देता था। कई बार आभूषण चोरी करने के बाद गिरोह की महिला सदस्य भी किसी भीड़भाड़ वाली अनजान जगह पर उतरकर गुम हो जाती थी।

Advertisement

महिला आरोपी किसी अस्पताल के सामने दुधमुंहे अथवा अबोध बच्चे को लेकर खड़ी हो जाती और वहां आने-जाने वाले से इलाज कराने के लिए पास में पैसे नहीं होने के कारण आभूषण बेचने की मजबूरी बता देती थी। गिरोह पिछले 2 साल से सक्रिय था। तीनों आरोपियों के खिलाफ फरीदाबाद के विभिन्न थानों में चोरी की 16 घटनाएं दर्ज हैं। पुलिस ने आरोपियों से चोरी में प्रयोग किया गया ऑटो, दो लाख सोलह हजार रुपये, दो सोने की चेन व 3 सोने के मंगलसूत्र, एक जोड़ी सोने के टॉप्स और एक मोबाइल फोन बरामद किया है।

Advertisement
Tags :
Advertisement