For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

9 उम्मीदवारों में होगा प्रेजिडेंट पद पर कड़ा मुकाबला

06:53 AM Sep 02, 2023 IST
9 उम्मीदवारों में होगा प्रेजिडेंट पद पर कड़ा मुकाबला
पंजाब विवि छात्र संघ चुनाव के िलए एचएएस के अध्यक्ष पद के उम्मीदवार कुलदीप िसंह चौधरी समर्थकों के साथ। -विक्की
Advertisement

एस .अग्निहोत्री/ हप्र
मनीमाजरा (चंडीगढ़), 1 सितंबर
पंजाब यूनिवर्सिटी और 11 डिग्री कॉलेजों में छात्र संघ चुनाव के नामांकन के बाद शुक्रवार को नामांकन वापसी का समय भी पूरा हो गया। अब कुल 9 उम्मीदवार प्रेजिडेंट पद के लिए बचे हैं, जबकि वाइस प्रेजिडेंट, सेक्रेटरी और ज्वाइंट सेक्रेटरी पद के लिए 4-4 नामांकन फाइनल हुए। इस बार कुल 18 छात्र संगठन चुनाव लड़ रहे हैं। पीयू से एबीवीपी प्रेजिडेंट और सेक्रेटरी पद पर और इवनिंग विभाग का छात्र संगठन स्टूडेंट फ्रंट सभी चार पदों पर चुनावी मैदान में है। 6 सितंबर को पीयू कैंपस में स्टूडेंट मतदान करेंगे। चुनाव के लिए विभिन्न विभागों में कुल 179 बूथ स्थापित किए जाएंगे। छात्र संघ चुनावों में शहर के विभिन्न कॉलेजों के 22 हजार स्टूडेंट मतदान करेंगे। 6 सितंबर को ही मतगणना पूरी कर चुनाव परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे। चंडीगढ़ पुलिस यहां पूरी नजर बनाए हुए है। पीयू कैंपस स्टूडेंट्स काउंसिल इलेक्शन की तैयारियों के लिए शुक्रवार को पीयू प्रबंधन और चंडीगढ़ पुलिस की एसएसपी और अन्य अधिकारियों ने मीटिंग की।
पीजीजीसी-11 में प्रेजिडेंट पोस्ट के 3 दावेदार : पोस्ट ग्रेजुएट गवर्नमेंट कॉलेज सेक्टर-11 में छात्र काउंसिल चुनाव में प्रेजिडेंट पोस्ट के लिए अभिषेक पांडे, प्रभजोत सिंह हरिका और विक्रम शर्मा ने दावेदारी की है। जबकि वाइस प्रेजिडेंट पोस्ट के लिए करनदीप सिंह और विकास मंडल में मुकाबला होगा। सेक्टर-10 स्थित डीएवी कॉलेज में प्रेजिडेंट पद के लिए आशीष, गुरप्रिंस सिंह, जश्नप्रीत सिंह और साहिल दावेदार होंगे।
एमसीएम डीएवी कॉलेज में इनमें होगा मुकाबला : एमसीएम डीएवी कॉलेज में प्रेजिडेंट पोस्ट के लिए बेनजीरसना युमखेबम, चरणप्रीत कौर, जैसमीन, शेषता मागरा और जोहा मुफ्ती में मुकाबला होगा। जबकि वाइस प्रेजिडेंट पद के लिए धृति, लाव्या बावा और प्रिया ने दावेदारी की है।

Advertisement

श्री गुरू गोबिंद सिंह कॉलेज सेक्टर-26 में भी भरे नामांकन

श्री गुरू गोबिंद सिंह कॉलेज सेक्टर-26 में प्रेजिडेंट पोस्ट के लिए गगनप्रीत सिंह, जतिनदीप सिंह, सहज सिंह अंटल और रमन दावेदार हैं। वहीं वाइस प्रेजिडेंट पोस्ट के लिए शुभम कुमार, अर्शदीप सिंह, मोहित चौहान और जतिन एवं सचिव की पोस्ट के लिए हर्ष बब्बर, तनुश गुप्ता, हरमनप्रीत सिंह और गुरदीप सिंह के बीच मुकाबला होगा। वहीं ज्वाइंट सेक्रेटरी की पोस्ट के लिए स्पर्श, मोहम्मद जुनैद, मनीष, अंश चावला और मुकेश दावेदार हैं।
एसडी कॉलेज में प्रेजिडेंट पद के दावेदार : जीजीडीएसडी कॉलेज सेक्टर-32 में प्रेजिडेंट पोस्ट के लिए ललित झोरर, परविंदर सिंह और युवराज सिंह टिवाना के बीच मुकाबला होगा। वहीं वाइस प्रेजिडेंट के लिए पीयूष गाबा, सक्षम भतीजा और यादविंदर शर्मा दावेदार होंगे।

पंजाब यूनिवर्सिटी में लड़ेंगे ये उम्मीदवार

प्रेजिडेंट पद के लिए दविंद्रपाल सिंह, दिव्यांश ठाकुर, जतिंद्र सिंह, कुलदीप सिंह, मनिका छाबड़ा, प्रतीक कुमार, राकेश देशवाल, सक्षम सिंह, युवराज गर्ग। इसी प्रकार वाइस प्रेजिडेंट के लिए अनुराग वर्धन, गौरव चौहान, गौरव काशिव, रणमीकजोत कौर। जबकि सेक्रेटरी पद के लिए अविनाश यादव, दीपक गोयत, मेघा नैयर, वरुणा तोमर और ज्वाइंट सेक्रेटरी पद के लिए धीरज गर्ग, दिकीत पालड़ो, गौरव चाहल, कुलविंद्र सिंह किंडी का नाम शामिल है।

Advertisement

इन कॉलेजों में सर्वसम्मति से चुनाव

श्री गुरु गोबिंद सिंह कॉलेज फॉर वूमेन सेक्टर 26 में सभी पदों के लिए एक आवेदन प्राप्त हुआ। नतीजतन यहां सर्वसम्मति से चुनाव होनातय है। जबकि पोस्ट ग्रेजुएट गवर्नमेंट कॉलेज फॉर गर्ल्स सेक्टर-11 में भी चार में से दो पदों पर एक-एक नामांकन दाखिल हुआ। ऐसे में जीसीजी-11 में प्रेजिडेंट और सेक्रेटरी पद के लिए चुनाव होगा। वहीं, जीसीसीबीए-50 में सहसचिव पद के लिए एक ही उम्मीदवार ने नामांकन भरा है।

Advertisement
Advertisement