मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

अस्पतालों में होगी चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था : बलजीत कौर

07:36 AM Aug 20, 2024 IST

बठिंडा, 19 अगस्त (निस)
कोलकाता में डॉक्टर के साथ हुई खौफनाक घटना से पूरी मानवता स्तब्ध है और ऐसी घटना को अंजाम देने वाले लोगों की न सिर्फ तीखे शब्दों में निंदा की जानी चाहिए, बल्कि ऐसे खूनी दरिंदों को मौत की सजा दी जानी चाहिए। ये बातें पंजाब की सामाजिक सुरक्षा, महिला एवं बाल विकास मंत्री बलजीत कौर ने गुरु गोबिंद सिंह मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल फरीदकोट में बाबा फरीद विश्वविद्यालय के चिकित्सकों एवं पदाधिकारियों के साथ बैठक की अध्यक्षता करते हुए व्यक्त की।
उन्होंने कहा कि कोलकाता में जो दर्दनाक घटना घटी है उसका डर सभी के मन में अपनी बेटियों को लेकर आया है। उन्होंने कहा कि राजनीति से ऊपर उठकर इस घटना की कड़ी निंदा करने की जरूरत है। राज्य कोई भी हो, हमें इस बारे में बहुत गहराई से सोचने की जरूरत है कि हमारे बच्चे इतनी पढ़ाई करके कैसे डॉक्टर बनेंगे और लोगों की सेवा करेंगे। उन्होंने कहा कि राज्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए वह पहले ही निर्देश दे चुकी हैं। इस पर और गंभीर कार्रवाई के लिए चर्चा मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के मार्गदर्शन में चल रही है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार ने पहले ही 181 टोल फ्री नंबर जारी कर दिया है और इसे मजबूत करने की जरूरत है। राज्य के सभी अस्पतालों के अंदर और बाहर सीसीटीवी कैमरे लगाकर चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था की जाएगी, ताकि ऐसी घटनाओं को रोका जा सके। उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि ऐसे स्थानों पर न केवल सीसीटीवी कैमरे बल्कि सुरक्षा गार्डों की 24 घंटे निगरानी भी सुनिश्चित की जाएगी। राज्य में जगह-जगह डॉक्टरों द्वारा किए जा रहे विरोध प्रदर्शन के बारे में डॉ. बलजीत कौर ने कहा कि स्वास्थ्य कर्मचारियों को प्रदर्शन का ऐसा तरीका अपनाना चाहिए ताकि मरीजों को कोई परेशानी न हो। उन्होंने कहा कि राज्य में कोलकाता जैसी कोई दुर्भाग्यपूर्ण घटना न घटे, इसलिए सरकारी अस्पतालों में रोस्टर बनाते समय इस बात का ध्यान रखा जाना चाहिए।

Advertisement

बाबा फरीद यूनिवर्सिटी हेल्थ साइंसेज के कुलपति डॉ. राजीव सूद सर ने कोलकाता में रेप व हत्या के इस जघन्य अपराध पर गहरा दुःख व्यक्त करते हुए यूनिवर्सिटी हेल्थ साइंसेज के तहत काम करने वाले स्वास्थ्य देखभाल कर्मियों को सुरक्षित कामकाजी माहौल का आश्वासन दिया। उन्होंने सुरक्षा कर्मियों की नई भर्ती, विभिन्न निकास और प्रवेश बिंदुओं पर सीसीटीवी लगाने का भी आश्वासन दिया। इस बीच, जीजीएसएमटीए ने भी कोलकाता मेें डॉक्टर के साथ जघन्य अपराध की कड़ी निंदा की है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement