For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

हिसार किसी भी जगह नहीं होगा रिपोल

08:20 AM Oct 07, 2024 IST
हिसार किसी भी जगह नहीं होगा रिपोल
Advertisement

हिसार, 6 अक्तूबर (हप्र)
जिला निर्वाचन अधिकारी प्रदीप दहिया ने बताया कि हिसार जिले की सभी सातों विधानसभा क्षेत्रों में चुनावों का मतदान 5 अक्तूबर को समाप्त हो गया है। किसी भी जगह रिपोल नहीं होगा। सभी ईवीएम को स्ट्रांग रूम में रखवा दिया गया है। अब नतीजे 8 अक्तूबर को मतगणना के बाद घोषित किए जाएंगे। रविवार को भारतीय निर्वाचन आयोग के सामान्य ऑब्जर्वर सामान्य पर्यवेक्षक डी मुरलीधर रेड्डी, केडी लखानी, पी रमन्ना सरस्वथी एवं डॉ. भंवर लाल ने सभी सातों विधानसभा के चुनाव की समीक्षा की और पूरी चुनावी प्रक्रिया को भारतीय निर्वाचन आयोग के मापदंडों पर सही पाया।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि इस पूरी प्रक्रिया के दौरान चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों के प्रतिनिधि मौजूद रहे। सामान्य ऑब्जर्वर ने रैंडमली पोलिंग बूथ से जुड़ी पीओ डायरी, 17 ए, माइक्रो ऑब्जर्वर रिपोर्ट, विजिटर शीट, जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेट की रिपोर्ट को देखा। इस मौके पर उन्होंने सामान्य से कम प्रतिशत तथा अधिक प्रतिशत वाले बूथों के दस्तावेजों का अवलोकन किया। उन्होंने जांच के दौरान सभी दस्तावेजों को सही पाया। उन्होंने सभी सातों विधानसभा चुनाव की अभी तक की पूरी चुनावी प्रक्रिया को भारतीय निर्वाचन आयोग के मापदंडों पर खरा पाया। उम्मीदवारों के प्रतिनिधियों ने पूरी प्रक्रिया का अवलोकन किया। इस पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी भी करवाई गई।
इस दौरान नलवा विधानसभा की रिटर्निंग अधिकारी सी. जयाश्रद्धा, हिसार के रिटर्निंग अधिकारी हरबीर सिंह, बरवाला के रिटर्निंग अधिकारी वेद प्रकाश बेनीवाल, हांसी के रिटर्निंग अधिकारी कुलभूषण बंसल, नारनौंद के रिटर्निंग अधिकारी मोहित महराणा, उकलाना के रिटर्निंग अधिकारी विजय कुमार यादव, आदमपुर की रिटर्निंग अधिकारी कीर्ति सिरोहीवाल, चुनाव तहसीलदार जगदीप मान उपस्थित रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement