For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

चुनाव का बहिष्कार नहीं होगा, माई खुर्द में अब होगी मैनुअल चकबंदी

11:26 AM May 24, 2024 IST
चुनाव का बहिष्कार नहीं होगा  माई खुर्द में अब होगी मैनुअल चकबंदी
चरखी दादरी के गांव माई खुर्द में बृहस्पतिवार को चुनाव बहिष्कार का फैसला वापस लेने के बाद जानकारी देते ग्रामीण। -हप्र
Advertisement

चरखी दादरी, 23 मई (हप्र)
गांव माई खुर्द की ग्राम पंचायत ने चुनाव बहिष्कार के निर्णय को वापस ले लिया है। चकबंदी से संबंधित उनकी मांग पूरी किए जाने के बाद ग्रामीण मतदान को राजी हुए हैं जिसके बाद जिला प्रशासन ने राहत की सांस ली है। बता दें कि गांव माई खुर्द में चकबंदी के कार्य हरसैक कंपनी से करवाए जाने पर खासी नाराजगी थी।
इसे लेकर ग्रामीणों में रोष था और उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों, विधायक, सांसद आदि से मिलकर चकबंदी कार्य को हरसैक कंपनी से करवाने की बजाय मैनुअल तरीके से करवाने की मांग की थी। यहां तक की ग्रामीणों ने इसका खर्च भी खुद वहन करने की बात कही थी, लेकिन उनकी मांग पर सुध नहीं ली गई तो ग्राम पंचायत ने लोकसभा चुनाव में मतदान का बहिष्कार किया था।
प्रशासन को ग्रामीणों के फैसले की भनक लगी तो संज्ञान लेते हुए हरसैक कंपनी से चकबंदी करवाने के निर्णय को वापस लेते हुए मैनुअल चकबंदी करवाने के आदेश जारी किए हैं। जिसके बाद ग्राम पंचायत ने भी मतदान से दूरी बनाने के अपने निर्णय को बदल लिया और अब 25 मई को ग्रामीण मतदान करेंगे।

जिला उपायुक्त को भेजा पत्र

चकबंदी कार्य को हरसैक कंपनी की बजाय मैनुअल करवाने के लिए चकबंदी निदेशक हरियाणा की ओर से जिला उपायुक्त चरखी दादरी को पत्र भेजा गया है। जिसमें गांव में मैनुअल चकबंदी के लिए चकबंदी अधिकारी वीरेंद्र कुमार, सहायक चकबंदी अधिकारी प्रवीण कुमार, कानूनगो कृष्ण कुमार तथा पटवारी आजाद की ड्यूटी लगाई गई है।
इसके अलावा डीसी को निर्देश दिए गए हैं कि यदि हरसैक कंपनी के पास गांव की चकबंदी से संबंधित कोई रिकॉर्ड है तो उसको वापस मंगवा लिया जाए।

Advertisement

मांग पूरी हुई अब करेंगे मतदान : सरपंच

माई खुर्द के सरपंच कृष्ण कुमार शर्मा ने बृहस्पतिवार को बताया कि उनकी मांग हरसैक कंपनी की बजाय मैनुअल चकबंदी करवाने की थी। इसी को लेकर ग्राम पंचायत ने मतदान नहीं करने का निर्णय लिया था, लेकिन अब उनकी मांग पूरी कर ली गई है और चकबंदी का कार्य मैनुअल करवाया जाएगा। मांग पूरी होने पर उन्होंने जिला उपायुक्त व एसडीएम का आभार जताया और कहा कि अब पूरे गांव में खुशी का माहौल है और लोग मतदान करेंगे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×