For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

संस्कृति, कला और मस्ती का होगा संगम

08:16 AM Nov 03, 2023 IST
संस्कृति  कला और मस्ती का होगा संगम
फरीदाबाद में बृहस्पतिवार को सूरजकुंड मेला परिसर में पर्यटकों के स्वागत के लिए तैयार शानदार मुख्य द्वार। -हप्र
Advertisement

राजेश शर्मा/हप्र
फरीदाबाद, 2 नवंबर
सूरजकुंड मेला परिसर में प्रथम दिवाली उत्सव का रंगारंग आगाज शुक्रवार को शाम 5 बजे से होगा। मेला परिसर में इसकी सारी तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं। प्रथम दीवाली उत्सव का शुभारंभ पर्यटन मंत्री कंवरपाल गुर्जर करेंगे। इस अवसर पर हरियाणा पर्यटन निगम के अध्यक्ष अरविंद यादव, पर्यटन विभाग के प्रधान सचिव एमडी सिन्हा, निदेशक पर्यटन प्रभजोत सिंह, हरियाणा पर्यटन के एमडी नीरज कुमार, डीसी विक्रम सिंह सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहेंगे।
प्रथम दीवाली उत्सव के दौरान 3 से 10 नवंबर को सायंकालीन सांस्कृतिक कार्यक्रमों की कड़ी में शुक्रवार को उद्घाटन समारोह एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे। 4 नवंबर शनिवार हिप हॉप प्रदर्शन होगा, जिसमें मशहूर कलाकार एमसी स्क्वायर कला का प्रदर्शन करेंगे। 5 नवंबर रविवार को पंजाबी कलाकार अखिल पंजाबी हिट्स का एक प्रदर्शन करेंगे। 6 नवंबर सोमवार को हरियाणवी सिंगर सुमित गोस्वामी हरियाणवी पॉप प्रस्तुत करेंगे। हरियाणा पर्यटन कला एवं संस्कृति विभाग के सहयोग से 7 नवंबर मंगलवार शाम बॉलीवुड धुनों की एक यात्रा होगी। इसके अलावा 8 नवंबर बुधवार को दर्शक इंडियन आइडल सेंसेशन सलमान अली की धुनों पर थिरकेंगे।

Advertisement

250 स्टाल पर होंगी खरीदारी

उत्सव में दिवाली से संबंधित सामग्री की खरीदारी के लिए 250 से ज्यादा स्टाल लगाये जाएंगे। पर्यटकों के लिए 30 रुपये की एंट्री टिकट है। 12 वर्ष से कम उम्र के बच्चों के लिए एंट्री फ्री है। दीपोत्सव खास आकर्षण रहेगा। प्राचीन सूरजकुंड को दीपों से सजाकर दीपोत्सव का आयोजन कर सरयू नदी के प्राचीन घाट की छवि का प्रदर्शन किया जाएगा। यहां फूड कोर्ट सजाई जा रही है। मेला परिसर में अस्थाई पुलिस लाइन की स्थापना की गई है। परिसर में 150 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरा इंस्टाल किए गये हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement