For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

धर्मशाला में क्रिकेट विश्व कप के होंगे 5 मैच, मोहाली में एक भी नहीं

12:36 PM Jun 28, 2023 IST
धर्मशाला में क्रिकेट विश्व कप के होंगे 5 मैच  मोहाली में एक भी नहीं
Advertisement

रविंदर वासन/निस

धर्मशाला, 27 जून

Advertisement

धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में अक्तबूर से नवंबर के बीच देश में होने वाले आईसीसी वर्ल्ड कप के 5 मैच खेले जाएंगे। आईसीसी ने वनडे विश्वकप 2023 का शेड्यूल जारी कर दिया है। धर्मशाला स्टेडियम में पहला मैच 7 अक्तबूर को अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा। यह विश्वकप का तीसरा मुकाबला होगा।

10 अक्तबूर को बांग्लादेश और इंगलैंड के बीच मुकाबला होगा। धर्मशाला में तीसरा मैच 17 अक्तूबर को दक्षिण अफ्रीका और क्वालीफायर टीम के बीच होगा। इसके बाद 22 अक्तबूर को भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला होगा। धर्मशाला में पांचवां और अंतिम मैच 28 अक्तबूर को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच होगा। एचपीसीए के सचिव अवनीश परमार के अनुसार धर्मशाला में मैचों के आयोजन से जहां पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा।

Advertisement

खेल मंत्री ने जताई नाराजगी

मोहाली /चंडीगढ़ (निस) : भारत में होने वाले एकदिवसीय क्रिकेट विश्व कप-2023 के लिए आज जारी कार्यक्रम में मेजबान शहरों की सूची से मोहाली को बाहर करने पर पंजाब के खेल मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने कड़ी निंदा की। उन्होंने इसे राजनीति से प्रेरित फैसला बताया। उन्होंने कहा कि पंजाब के साथ भेदभाव है, क्योंकि पीसीए स्टेडियम मोहाली के निर्माण के बाद यह पहली बार विश्व कप का कोई भी मैच मोहाली में नहीं हो रहा। उन्होंने कहा कि 1996 और 2011 में विश्व कप सेमीफाइनल मोहाली में खेले गए थे, लेकिन इस बार एक भी लीग मैच की मेजबानी नहीं मिली।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×