मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

पंजाब पुलिस में होंगी 10 हजार भर्तियां

06:59 AM Aug 17, 2024 IST
जालंधर में स्वतंत्रता दिवस समारोह में परेड का निरीक्षण करते मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान। -सरबजीत सिंह

संगरूर, 16 अगस्त (निस)
पंजाब पुलिस में 10 हजार नयी भर्तियां की जाएंगी। मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने बृहस्पतिवार को यह घोषणा की।
जालंधर के गुरु गोबिंद सिंह स्टेडियम में आयोजित स्वतंत्रता दिवस समारोह में मुख्यमंत्री ने कहा कि 2001 में पुलिस बल में कर्मचारियों की संख्या 80 हजार थी और 2024 में भी यह 80 हजार ही रही। कोशिश यही रहेगी कि पंजाब पुलिस में मुलाजिमों की संख्या सवा लाख तक लेकर जाएं।
मुख्यमंत्री ने कहा कि इस दौरान जनसंख्या कितनी बढ़ी, हिंसा कितनी बढ़ी, लेकिन पुलिस की नौकरियां नहीं बढ़ी, हम इसे 90 हजार तक ले गए, अब हम इसे सवा लाख तक लेकर जाएंगे।
मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब पुलिस में 10 हजार नयी पोस्ट निकालने का प्रस्ताव मानसून सत्र में लाया जाएगा। इससे राज्य में युवाओं को रोजगार मिलेगा। उन्होंने युवाओं से कहा कि आप बस मेहनत करो और टेस्ट पास करने के बाद पंजाब सरकार नौकरी देगी। न तो किसी सिफारिश की जरूरत है और न ही रिश्वत की, सिर्फ मेहनत करो और आगे आओ।

Advertisement

जल संकट से निपटने के लिए भी करना होगा आंदोलन

मुख्यमंत्री मान ने कहा कि देश की आजादी के लिए जितने भी आंदोलन हुए, उनमें पंजाबियों ने अग्रणी भूमिका निभाई। पंजाबियों ने देश के विकास में जो योगदान दिया है, उसकी मिसाल दुनिया में कहीं नहीं मिल सकती। पंजाब के किसान ने धरती खोदकर सोना उगाया। जिन देशों से हम कभी अनाज लेते थे, आज हम उन देशों को अनाज दे रहे हैं। हरित क्रांति की कीमत भी हमें चुकानी पड़ी, हमारा पानी 600 फीट नीचे चला गया, आज पंजाब जल संकट से जूझ रहा है। इस‌ संकट से निपटने के लिए भी आंदोलन करना होगा। इसके लिए आम आदमी पार्टी लगातार काम कर रही है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों, वीर जवानों एवं शहीदों के परिजनों को सम्मानित किया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement