For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

10 साल में न विकास हुआ, न रोजगार मिला : शिव शंकर

10:35 AM Aug 28, 2024 IST
10 साल में न विकास हुआ  न रोजगार मिला   शिव शंकर

भिवानी, 27 अगस्त (हप्र)
कांग्रेस नेता एवं पूर्व विधायक डॉ. शिव शंकर भारद्वाज ने कहा कि भिवानी विधानसभा क्षेत्र की दुर्दशा के लिए प्रदेश सरकार जिम्मेदार है। 10 साल के शासनकाल में न तो विकास हुआ और न ही रोजगार मिला। मिले तो सिर्फ झूठे आश्वासन।
उन्होंने कहा कि प्रदेश में जिधर भी देखो बदलाव दिख रहा है, लोगों की इच्छा है कि कांग्रेस की सरकार आए। जनता ने भाजपा को दस साल का मौका दिया पर जनता को कुछ भी नहीं मिला, आज भाजपा के हाथ से बाजी निकल चुकी है और हारी हुई बाजी नहीं जीत सकती।
उन्होंने कहा कि महंगाई को लेकर हर वर्ग के लोग परेशान हैं, सबसे ज्यादा परेशानी महिलाओं को हो रही है, क्योंकि उन्हें घर तक चलाने में कठिनाई हो रही है। आज युवाओं के भविष्य पर ग्रहण लगा दिया है, रोजगार देने का वादा किया था पर भाजपा देने के बजाय छीनने में लगी हुई है।
सीएमआई की रिपोर्ट कहती है कि हरियाणा बेरोजगारी में देश में नंबर वन है। केंद्र हर साल दो करोड़ नौकरी देता तो प्रदेश के युवाओं को भी नौकरी मिलती, प्रदेश में दो लाख पद खाली पड़े हैं, बैकलॉग पूरा नहीं किया गया, एससी और बीसी बैकलॉग की यही हालत है, एचकेआरएन के तहत कर्मचारी रखकर उनका मानसिक, शारीरिक और आर्थिक शोषण किया जा रहा है, समान काम समान वेतन का ख्याल नहीं रखा जा रहा है।
डॉ. भारद्वाज ने कहा कि पेपरलीक में भाजपा सरकार ने रिकॉर्ड बना दिया। युवा प्रतियोगी परीक्षा के लिए दिन-रात तैयारी करते हैं, 200-200 किमी. दूर परीक्षा केंद्र पर जाकर परीक्षा देते हैं, सुबह परीक्षा देते हैं तो शाम को पता चलता है कि पेपर लीक हो गया था, परीक्षा रद्द कर दी गई।

Advertisement

Advertisement
Advertisement