मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

गुड़गांव लोकसभा क्षेत्र के विकास का कभी प्रयास ही नहीं हुआ : राज बब्बर

09:17 AM May 22, 2024 IST
गुरुग्राम में मंगलवार को चुनावी सभा में राज बब्बर और अन्य। -हप्र

गुरुग्राम, 21 मई (हप्र)
गुड़गांव संसदीय सीट से कांग्रेस उम्मीदवार राज बब्बर का कहना है कि पूरे लोकसभा क्षेत्र का दौरा करने के बाद उनका स्पष्ट मानना है कि इस लोकसभा क्षेत्र का विकास कराने का कभी प्रयास ही नहीं किया गया। जिन परियोजनाओं की घोषणा हुई भी, वे घोषणा से आगे बढ़ ही नहीं पाई।
अलग-अलग विधानसभा क्षेत्र के गांवों व कस्बों में चुनावी जनसंपर्क के दौरान पूर्व सांसद राज बब्बर ने कहा कि वर्ष 2013 में जिस डिफेंस यूनिवर्सिटी की घोषणा हुई थी, उसका शिलान्यास के बाद कोई काम नहीं हुआ। फिरोजपुर झिरका, कादरपुर, झाड़सा, नाहरपुर रूपा, गढ़ी हरसरू, साढराना, बुढेड़ा, गाड़ौली, शिवाजी नगर व लक्ष्मण विहार आदि गांवों व काॅलोनियों में लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि क्षेत्र का विकास कराने के लिए विकास की नीयत होना जरूरी है। सरकारी स्तर पर यहां खेड़की दौला टोल हटाने, पुराने गुरुग्राम शहर में मेट्रो का विस्तार करने, सिविल हाॅस्पिटल की 200 बिस्तरों की नयी बिल्डिंग बनाने और आधुनिक बस अड्डा बनाने जैसी ढेरों घोषणाएं तो हुईं, लेकिन न तो भाजपा की राज्य सरकार ने और न ही क्षेत्र के सांसद ने इन परियोजनाओं को पूरा कराने व लोगों को सुविधा उपलब्ध कराने की तरफ ध्यान दिया।
राज बब्बर ने कहा कि मेवात जितना बीस साल पहले पिछड़ा था, उतना ही आज है। यहां विकास के नाम पर केवल लोगों को सब्ज़बाग दिखाए गए हैं। पूरे मेवात इलाके में शिक्षा और चिकित्सा सुविधा का हाल बेहाल है। उन्होंने लोगों को भरोसा दिया कि केंद्र में इंडिया गठबंधन की सरकार अस्तित्व में आते ही पूरे गुड़गांव लोकसभा क्षेत्र में तीव्र गति विकास कार्य कराते हुए लोगों को सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी।

Advertisement

Advertisement