For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

हुड्‌डा के आवास का घेराव करने के दौरान पुलिस से धक्कामुक्की

07:45 AM Aug 29, 2024 IST
हुड्‌डा के आवास का घेराव करने के दौरान पुलिस से धक्कामुक्की
चंडीगढ़ में बुधवार को कांग्रेस के खिलाफ प्रदर्शन करने वालों को रोकती पुलिस। -दैनिक ट्रिब्यून

चंडीगढ़, 28 अगस्त (ट्रिन्यू)
भर्तियों में अड़ंगा डालने के विरोध में बेरोजगार युवाओं ने कांग्रेस के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। भर्तियों के परिणाम पर लगी रोक को हटाने की मांग को लेकर भाजपा युवा मोर्चा ने कांग्रेस के खिलाफ प्रदर्शन किया।
सेक्टर-3 स्थित एमएलए हॉस्टल में युवा एकत्रित हुए और वहां से पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा के आवास का घेराव करने के लिए कूच किया।
इस दौरान प्रदर्शनकारियों की पुलिस के साथ तीखी नोकझोंक भी हुई। यही नहीं प्रदर्शनकारियों ने बेरिकेड लांघने की कोशिश की, जिस दौरान पुलिस के साथ धक्कामुक्की भी हुई। स्थिति तनावपूर्ण होने पर पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए वाटर कैनन का इस्तेमाल किया।
प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि कांग्रेस की भर्ती रोको गैंग के खिलाफ प्रदेश के युवाओं में आक्रोश है। सरकार युवाओं को रोजगार देना चाहती है, लेकिन कांग्रेस का भर्ती रोको गैंग इसमें रोड़ा अटका रहा है। कांग्रेस रोजगार के नाम पर युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश सचिव हरीश गुर्जर ने बताया कि कांग्रेस के भर्ती रोको गैंग के खिलाफ युवा सेक्टर-3 में एकत्रित हुए। यहां से उनका कार्यक्रम पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा के आवास का घेराव करने का था, लेकिन पुलिस ने उन्हें रास्ते में रोक लिया। उन्होंने जब आगे बढ़ने की कोशिश की तो पुलिस ने उन पर वाटर कैनन चलाई। भर्ती रोको गैंग के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान युवाओं ने गिरफ्तारियां भी दी हैं। उन्होंने कहा कि उनकी पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा से मांग है कि भर्तियों के रिजल्ट पर जो रोक लगाई है, उसे हटवाया जाए। साथ ही उन्होंने भाजपा को भी चेताया कि यदि रोक हटने के बाद भर्तियां नहीं होती हैं तो वे भाजपा के खिलाफ भी प्रदर्शन करेंगे। हरीश गुर्जर ने कहा कि भर्तियां के परिणाम पर रोक लगने ये युवाओं में नाराजगी है। युवाओं का विपक्ष के प्रति रोष लगातार बढ़ रहा है, क्योंकि विपक्ष युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहा है और भर्तियों में रोड़ा अटका रहा है। दरअसल, कुछ दिन पहले कांग्रेस ने हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की ओर से निकाली गई भर्तियों पर सवाल उठाए थे। जिसके बाद आयोग ने आचार संहिता का हवाला देते हुए इन सभी भर्तियों का रिजल्ट जारी करने पर रोक लगा दी थी। रिजल्ट पर रोक लगाने के बाद युवा भड़क गए। उन्होंने अब कांग्रेस के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement