For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

कनीना मंडी सरसों से लदे वाहनों की लगी कतार, पुलिस ने संभाला मोर्चा

09:05 AM Apr 06, 2024 IST
कनीना मंडी सरसों से लदे वाहनों की लगी कतार  पुलिस ने संभाला मोर्चा
कनीना-नारनौल मार्ग पर मंडी गेट पर खरीद व्यवस्था का जायजा लेते टीम इंचार्ज संजय वर्मा व मार्केट कमेटी सचिव नकुल यादव। -निस
Advertisement

कनीना, 5 अप्रैल (निस)
कनीना मंडी में शुक्रवार को सरसों बेचने वाले किसानों के वाहनों की बढ़ती संख्या को लेकर पुलिस कर्मचारियों में मोर्चा संभाल कर व्यवस्था बनाई। सुबह से ही सरसों से भरे ट्रैक्टर-ट्राली, पिकअप आने से कनीना-अटेली मार्ग रेलवे क्रॉसिंग फाटक पार से लेकर मंडी गेट तक कतार लग गई, जिससे कई बार जाम की समस्या भी उत्पन्न हुई। पुलिस के ईआरवी वाहन पर तैनात पुलिस कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर यातायात व्यवस्था बहाल की।
शुक्रवार को मंडी में करीब 13 हजार क्विंटल सरसों की खरीद की गई। सरसों खरीद एजेंसी हैफेड के प्रबंधक वीरेंद्र कुमार ने बताया कि 5650 रूपये की दर से सरसों की खरीद की जा रही है। जिसका भुगतान किसानों को डीबीटी के माध्यम से 72 घंटे के अंतराल में किया जा रहा है।
मार्केट कमेटी सचिव नकुल यादव ने बताया कि सुबह 8 से सायं 4 बजे तक किसानों को गेट पास जारी किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि किसानों की सरसों का दाना-दाना खरीदा जाएगा, लेकिन वे धैर्य रखें खरीद प्रक्रिया लंबी चलेगी। मंडी में आने वाले किसानों के लिए सभी बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराई गई हैं। इस मौके पर हैफेड के चेयरमैन वीरेंद्र दीक्षित, सतीश,कुलदीप, आदेश, सुनील, रविंद्र, राजीव, वीरेंद्र सिंह, भरपूर सिंह व अन्य उपस्थित थे।

टीम ने किया दौरा

मार्केटिंग बोर्ड के मुख्य प्रशासक मुकेश आहुजा की ओर से मंडियों में फसल खरीद व्यवस्था परखने तथा सुचारू रूप से खरीद कार्य किए जाने के मकसद से 6 टीमें गठित की गई हैं, जो प्रदेश की विभिन्न मंडियों का औचक निरीक्षण कर रही हैं। तीन सदस्यीय टीम में टीम इंचार्ज वरिष्ठ कृषि व्यवसायिक प्रबंधक संजय वर्मा पंचकूला, उनके साथ कृषि व्यवसाय प्रबंधक महावीर भट्टी सिरसा, एबीएम अनिल कुमार सोनीपत ने शुक्रवार को कनीना आनाज मंडी का औचक निरीक्षण कर खरीद व्यवस्था का जायजा लिया। करीब दो घंटे रुकी टीम ने किसानों से भी बातचीत की ओर बिजली, पानी, छायां, साफ-सफाई को लेकर जानकारी ली। यह टीम प्रदेश के 4 जिलों महेंद्रगढ, झज्जर, रोहतक तथा सोनीपत जिले की मंडियों का निरीक्षण करेगी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×