For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

बाबा सिद्दिकी और बॉलीवुड के बीच था गहरा नाता

09:57 AM Oct 14, 2024 IST
बाबा सिद्दिकी और बॉलीवुड के बीच था गहरा नाता
Advertisement

नयी दिल्ली, 13 अक्तूबर (एजेंसी)
बाबा सिद्दिकी ने कभी एक दूसरे के कट्टर विरोधी रहे सुपरस्टार सलमान खान और शाहरुख खान के बीच सुलह कायम करायी थी, जो 2013 के सबसे वायरल क्षणों में से एक था। वह सिनेमा के दिग्गज सुनील दत्त के शिष्य, यहां तक ​​कि उनके दूसरे बेटे के रूप में माने जाते थे। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दिकी राजनीति और हिंदी फिल्मोद्योग के सहसंबंध के प्रतीक थे। शनिवार रात गोली मारकर उनकी हत्या कर दी गयी। उनकी इफ्तार पार्टी में बड़ी-बड़ी फिल्मी हस्तियां पहुंचती थीं जिनमें खान (सलमान खान,शाहरूख खान), फिल्मकार कबीर खान, सेलिब्रिटी डिजाइनर मनीष मल्होत्रा और अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर, कैटरीना कैफ, हुमा कुरैशी, सोनू सूद, सुशांत सिंह राजपूत, अंकिता लोखंडे, कियारा आडवाणी, आर माधवन और अदिति राव हैदरी आदि शामिल होते थे।
बाबा सिद्दिकी ने कोविड-19 महामारी के दौरान मरीजों को जीवन रक्षक दवाइयां उपलब्ध कराकर प्रशंसा पायी थीं। दिवंगत कांग्रेस सांसद सुनील दत्त ही बाबा सिद्दिकी को राजनीति में लेकर आये थे। सुनील दत्त ने लगातार पांच बार मुंबई उत्तरी सीट का प्रतिनिधित्व किया था। बाबा सिद्दिकी 1977 में किशोरवय अवस्था में कांग्रेस में शामिल हुए थे। जब वह फरवरी में अजित पवार की अगुवाई वाली राकांपा का हिस्सा बन गये तब भी उन्होंने अपने राजनीतिक करियर में सुनील दत्त की भूमिका स्वीकार की थी। प्रिया दत्त ने कहा कि बाबा सिद्दिकी अपने राजनीतिक करियर के दौरान उनके पिता के साथ खड़े रहे। बाबा सिद्दिकी का सुनील दत्त से संबंध ही था जिसके कारण उन्हें 1999 में बांद्रा पश्चिम सीट से विधायक के लिए टिकट मिला। वह तीन बार इस सीट से निर्वाचित हुए।
वर्ष 2013 में सिद्दिकी की ही इफ्तार पार्टी थी जहां सलमान एवं शाहरूख ने अपने मतभेद भुलाकर एक दूसरे को गले लगाया था। यह पार्टी मुंबई के एक पंचसितारा होटल में आयोजित की गयी थी। दोनों खान के बीच 2008 में कटरीना की जन्मदिन पार्टी में संबंधों में खटास पैदा हो गया था। उनके बीच मतभेद इतना तीखा था कि वे न केवल निजी पार्टी बल्कि सार्वजनिक कार्यक्रमों में भी एक दूसरे के सामने नहीं आते थे। इंटरनेट पर कई वीडियो मौजूद हैं, जिनमें दोनों के प्रशंसकों को 2013 में उनके गले मिलने की झलक देखने को मिली।
इस इफ्तार पार्टी में सलमान ने शाहरूख खान के कंधे पर हाथ रखा जो उनके पिता एवं पटकथा लेखक सलीम खान के बगल में बैठे थे। इस तरह दोनों के बीच वैमनस्य खत्म हुआ। दोनों पहले ‘करण-अर्जुन’ फिल्म में एक साथ काम कर चुके थे।

Advertisement

सलमान खान ने सिद्दीकी को दी श्रद्धांजलि

मुंबई (एजेंसी): बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान ने अपने करीबी मित्र एवं राकांपा के दिवंगत नेता बाबा सिद्दीकी के बांद्रा स्थित आवास पर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। सलमान को अपने अंगरक्षक शेरा के साथ ‘मकबा हाइट्स अपार्टमेंट’ स्थित सिद्दीकी के आवास से रविवार शाम को बाहर निकलते देखा गया। शेरा और कुछ पुलिस अधिकारियों के साथ 58 वर्षीय अभिनेता लोगों की भीड़ को पार करते हुए बांद्रा स्थित अपार्टमेंट के मुख्य द्वार से एक काली कार तक पहुंचे। सलमान उन चंद फिल्मी हस्तियों में से एक हैं, जो शनिवार रात सिद्दीकी के परिवार से मिलने अस्पताल पहुंचे थे। उनके परिवार के सदस्य सोहेल खान, शुरा खान, अर्पिता खान शर्मा और अलवीरा अग्निहोत्री के साथ-साथ उनकी दोस्त यूलिया वंतूर भी रविवार शाम को सिद्दीकी के आवास की ओर जाते हुए देखी गईं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement