For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

धरती पर हो एक जाति, एक राष्ट्र और एक धर्म : साध्वी श्री संघ मित्रा

08:22 AM Oct 29, 2023 IST
धरती पर हो एक जाति  एक राष्ट्र और एक धर्म   साध्वी श्री संघ मित्रा
गांव ताजीपुर में शरद पूर्णिमा पर आयोजित कार्यक्रम में मंचासीन मुख्यातिथि व अन्य। -हप्र
Advertisement

नारनौल, 28 अक्तूबर (हप्र)
जैन तीर्थ धाम वीरायतन के संस्थापक राष्ट्र संत उपाध्याय अमर मुनि महाराज की 121वीं जयंती ग्राम ताजीपुर में शरद पूर्णिमा पर धूमधाम से मनाई गई। यह जयंती समारोह वीरायतन की संस्थापक आचार्य चंदना श्री की अगुवाई में आयोजित किया गया। इसमें देश के कोने-कोने से आए भक्तों ने भाग लिया। कार्यक्रम की अध्यक्षता समाजसेवी नेमीचंद जैन सर्राफ ने की।
इस मौके पर साध्वी संघमित्रा ने बताया कि इस मौके पर आचार्य चंदना ने गुरुदेव के साथ बिताए पलों का वर्णन करते हुए कहा कि अमर मुनि महाराज के भक्तगणों में हर जाति पंथ समाज के लोग शामिल रहे। उन्होंने कहा कि मनुष्य की सेवा करना सबसे बड़ा धर्म है। एक जाति, एक राष्ट्र, एक धर्म हो धरती पर।
कार्यक्रम में नेकी की दीवार निडी हेल्थ ग्रुप व एसएस जैन सभा नारनौल के संयुक्त तत्वावधान में अमर मुनि महाराज के जन्मोत्सव पर अर्णव राव जयपुर हॉस्पिटल, नारनौल के विशेषज्ञों द्वारा नि:शुल्क मेडिकल हेल्थ चेकअप कैंप सोहन लाल मेमोरियल धर्मशाला गांव ताजीपुर (गादा गांव) में लगाया गया। शिविर में लगभग 80 लोगों ने अपने स्वास्थ्य की जांच करवाई। कार्यक्रम में अशोक सुराना आगरा रंजन जैन गुरुग्राम, जिनेश कुमार जैन, राजबाला सरपंच ताजीपुर, प्रशांत चपलावत, वरिष्ठ साहित्य डा. रामनिवास मानव, राकेश महता, रामपाल सरपंच, बनवारी लाल व समस्त ग्रामवासी मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement