मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

सफलता का कोई शॉर्टकट नहीं : प्रो. लवलीन

07:03 AM Sep 20, 2024 IST

जींद (जुलाना), 19 सितंबर (हप्र)
चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय (सीआरएसयू) जींद में वाणिज्य और प्रबंधन संकाय की तरफ से बृहस्पतिवार को दीक्षारंभ समारोह का आयोजन किया गया। यह कार्यक्रम वाणिज्य और प्रबंधन संकाय के अंतर्गत चल रहे पाठ्यक्रम में इस सत्र में प्रवेश लेने वाले विद्यार्थियों के लिए आयोजित किया गया। कुलसचिव प्रो. लवलीन मोहन ने मुख्य वक्ता के तौर पर शिरकत की। कार्यक्रम में डॉ. जसवीर सूरा ने कहा कि विश्वविद्यालय में एडमिशन लेने के बाद आप अपनी अकादमिक यात्रा शुरू करते हैं और इस यात्रा में आगे बढ़ाने के लिए कुछ नियम होते हैं। विश्वविद्यालय में जब नया सत्र शुरू होता है तब विश्वविद्यालय एक प्रॉस्पेक्टस जारी करता है, उसमें विश्वविद्यालय की विभिन्न विभागों से जुड़ी जानकारी होती है। वह आप सभी को जरूर पढ़ना चाहिए।
कुलसचिव प्रो. लवलीन मोहन ने कहा कि सफलता का कोई शॉर्टकट नहीं होता। यदि आपको सफल होना हैं तो आपको संघर्ष करना होगा। आप अगर अपने सपनों को पूरा करना चाहते हैं तो आप 100 प्रतिशत अपनी कक्षा में सुचारू रूप से आएं और अपने कौशल को निखारें। डीन एकेडमिक अफेयर प्रो. एसके सिन्हा ने विश्वविद्यालय की विभिन्न उपलब्धियों के बारे में व दस साल की यात्रा के बारे में बताया। विश्वविद्यालय में आज 31 विभाग हैं और लगभग 55 से ज्यादा कार्यक्रम चल रहे हैं। इस अवसर पर प्रबंधन विभाग के सह प्राध्यापक डॉ. अजमेर सिंह भी मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement