For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

मंडी में फसल रखने की भी जगह नहीं

10:22 AM Apr 24, 2024 IST
मंडी में फसल रखने की भी जगह नहीं
Advertisement

अम्बाला, 23 अप्रैल (हप्र)
हैफेड डीएम अमित कुमार के आश्वासन के बावजूद जिले की अधिकतर अनाज मंडियों में गेहूं का उठान नहीं हो पा रहा है। इस वजह से मंडियों में आढती और किसान लगातार परेशान हो रहे हैं।
किसानों की परेशानी का आलम यह है कि लोग अपनी फसल को बेचने के लिए पूरी-पूरी रात अपनी बारी का इंतजार करते हैं।
जिले की साहा अनाज मंडी में तो स्थिति बेहद भयावह हो रही है। यहां लाखों गेहूं के बैग अपने उठान का इंतजार कर रहे हैं लेकिन सरकार की तरफ से कोई पहल नहीं की गई है। मंडी पूरी तरह चौक हो चुकी है और किसानों को मंडी में फसल डालना तो दूर की बात पर रखने तक की जगह नहीं मिल रही है। गांव टोबा के किसान ओमवीर सिंह के अनुसार वे बीते एक सप्ताह से मंडी में अपने गेहूं की फसल को बेच रहे हैं लेकिन उठान न होने की वजह से उनकी ट्राली 20-20 घंटे में तुलाई के लिए आ रही है। इतना ही नहीं आढती भी अपनी फसल की तुलाई को लेकर खासे परेशान हैं।

डीएम का आश्वासन भी बेअसर

इसके अलावा अंबाला शहर, अंबाला छावनी व मुलाना और नारायणगढ़ की मंडियों में भी स्थिति ज्यादा ठीक नहीं है। यहां भी किसान अपनी फसल को लेकर काफी परेशान हैं। वैसे भी सरकार की व्यवस्था है कि जब तक फसल का तोल नहीं हो जाता उसके खाते में भुगतान नहीं होगा जिसके चलते भी किसानों को ज्यादा दिक्कतें आ रही हैं। उल्लेखनीय है कि गत दिनों जब किसानों ने मंडियों में बिगड़ी व्यवस्था को लेकर प्रशासन के समक्ष दुखड़ा रोया था तो हैफेड के डीएम अमित कुमार ने किसानों को आश्वासन दिया था कि जल्द ही मंडियों से उठान कर दिया जाएगा लेकिन उनके आश्वासन पर भी कोई अमल नहीं हुआ है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×