मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

समृद्धि के लिए गौ सेवा से बड़ा दूसरा साधन नहीं : डिप्टी स्पीकर

08:35 AM Jan 15, 2024 IST
हिसार में रविवार को गाय की पूजा करते डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा। -हप्र

हिसार, 14 जनवरी (हप्र)
विधानसभा के डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा ने मकर संक्रांति के अवसर पर रविवार को श्री कृष्ण सुदामा गौ सेवा धाम व श्री कृष्ण गौ सेवा समिति चौधरीवास, श्री बालाजी गौशाला मंगाली, बाबा बिन्जपुरी शिव गौशाला समिति शाहपुर, श्री कृष्ण प्रणामी गौशाला कैमरी तथा श्री श्याम गौशाला मिगनी खेड़ा सहित विभिन्न गौशालाओं में गौ सेवा के लिए सहायता राशि के चेक वितरित किए और गौ माता को गुड़ खिलाकर आशीर्वाद प्राप्त किया। इस दौरान उन्होंने श्री कृष्ण सुदामा गौ सेवा धाम चौधरीवास में शेड आदि निर्माण कार्यों का उद्घाटन भी किया। उन्होंने नागरिकों की समस्याओं को सुना और समस्याओं के निवारण की दिशा में समाधान करवाने का आश्वासन दिया।
डिप्टी स्पीकर ने कहा कि समृद्धि और कल्याण की प्राप्ति के लिए गौ सेवा से बड़ा कोई दूसरा साधन नहीं है। गौ सेवा से जो आनंद प्राप्त होता है, उसकी कोई सीमा नहीं है।
जो गौ सेवा करते हैं, उन पर भगवान की विशेष कृपा रहती है। उन्होंने कहा कि गौ माता अपने आप में एक तीर्थ है, यदि कोई सच्चे मन से गौ माता की भक्ति करता है, तो उसका जीवन सफल हो जाता है। सरकार द्वारा भी गौ माताओं के लिए व्यवस्थाओं से युक्त गौशालाएं खोली जा रही हैं।
सरकार द्वारा गौशालाओं के शैड निर्माण के लिए 7 हजार रुपए की वित्तीय सहायता भी दी जा रही है। उन्होंने विभिन्न 7 गौशालाओं के लिए 35 लाख रुपए की ग्रांट जारी की हैं, जिसमें श्री श्याम गौशाला मिगनी खेड़ा के लिए 4 लाख 65 हजार 750 रुपये, श्री बालाजी गौशाला मंगाली के लिए 9 लाख 75 हजार रुपये, श्री कृष्ण सुदामा गौ-सेवा धाम चौधरीवास के लिए 1 लाख 80 हजार रुपये, श्री कृष्ण प्रणामी गौशाला समिति कैमरी के लिए 6 लाख 86 हजार 250 रुपये, श्री कृष्ण गौ-सेवा समिति चौधरीवास के लिए 1 लाख 87 हजार 500 रुपये तथा बाबा बिन्जपुरी शिव गौशाला समिति शाहपुर के लिए 8 लाख 85 हजार 750 रुपये आदि शामिल हैं।
इसके पश्चात उन्होंने नर सेवा नारायण सेवा समिति पटेल नगर द्वारा कम्युनिटी सेंटर में लोहड़ी व मकर संक्रांति के पावन पर्व पर आयोजित कार्यक्रम में भी शिरकत की और कहा कि लोहड़ी का उत्सव सर्दियों के जाने का व वसंत ऋतु के आगमन का संकेत है।

Advertisement

Advertisement