For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

गांव टाटकी में पेयजल आपूर्ति न होने के कारण ग्रामीणों में भारी रोष

07:08 AM Jul 10, 2024 IST
गांव टाटकी में पेयजल आपूर्ति न होने के कारण ग्रामीणों में भारी रोष
बाबैन के गांव टाटकी में पानी की किल्लत को लेकर ग्रामीण रोष जताते हुए। -निस
Advertisement

बाबैन, 9 जुलाई (निस)
गांव टाटकी में पिछले एक साल से ग्रामीण पानी की किल्लत के चलते बेहद परेशान हैं। काबिलेगौर है कि जनस्वास्थ्य विभाग का ट्यूबवेल पिछले एक साल से खराब पड़ा है और जो अब दूसरा टयूबवेल पानी उपल्ब्ध करवाने के लिए लगाया जा रहा है, उसका कार्य भी कछुआ चाल चलने के कारण ग्रामीणों में जन स्वास्थ्य विभाग के प्रति रोष व्यक्त किया।
गांववासी महिला सुदेश रानी, संतोष, रेशमी, सीमा रानी, हरजीत, उषा, अंगूरी देवी, शकुंतला, किरणा व ग्रामीण गुलाब सिंह, बलकार सिंह, सूरत सिंह, बीर सिंह, पूर्व सरपंच कुलदीप सिंह, फकीर चंद, प्रदीप कुमार, राजेंद्र, सतपाल, नेकी राम, चंद्रभान, सिंगराम, केसर सिंह, बलबीर, महिंद्र सिंह, रतना व अन्य ग्रामीणों का कहना है कि जनस्वास्थ्य विभाग का सरकारी ट्यूबवेल खराब होने के कारण ग्रामीण पिछले एक साल से पीने के पानी के लिए तरस रहे हैं।
गांव में पेयजल आपूर्ति न होने के कारण ग्रामीण बेहद परेशान हैं। उन्होंने कहा कि पानी की आपूर्ति न होने के कारण घरेलू कामकाज बुरी तरह से प्रभावित हो रहे हैं, जिसके कारण पीने के पानी नहाने व कपड़े धोने के लिए पानी उपलब्ध न होने के साथ साथ पशुओं को भी पानी पिलाने की दिक्कत झेलनी पड़ रही है। ग्रामीणों का कहना है कि वे ऑपरेटर व अन्य विभिागिय अधिकारियों को ग्रामीणों से इस बारे में गुहार लगा चुके हैं, लेकिन उनकी सुध लेने वाला कोई नहीं है। ग्रामीणों को पीने के लिए पानी गांव के आसपास खेतों मेें लगे ट्यूबवैलों से पानी लेकर आना पड़ रहा है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि जल्द पीने के पानी की समस्या का समाधान नहीं हुआ तो वे आंदोलन करने को मजबूर होंगे।

क्या कहते हैं एसडीओ
एसडीओ सुनील कुमार से बात की गई तो उनका कहना था कि उन्होंने अभी दो दिन पहले ही यहां का चार्ज लिया है और उन्होंने ठेकेदार को बोर में कम्प्रैसर मरवाने के लिए कहा है और बजरी को डालने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि उसके बाद ट्यूबवेल में मोटर डलवाकर उसे जल्द ही चालू किया जाएगा ताकि ग्रामीणों को पानी की समस्या से निजात मिल सके।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×