For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

बिजली-पानी की समस्या को लेकर औद्योगिक नगरी में हाहाकार

10:29 AM May 29, 2024 IST
बिजली पानी की समस्या को लेकर औद्योगिक नगरी में हाहाकार
फरीदाबाद में मंगलवार को पेयजल संकट से त्रस्त सैनिक कॉलोनी वासी एफएमडीए के कार्यालय के समक्ष हनुमान चालीसा का पाठ करते हुए। -हप्र
Advertisement

फरीदाबाद, 28 मई (हप्र)
भीषण गर्मी के साथ ही औद्योगिक में पेयजल और बिजली संकट को लेकर हाहाकार शुरु हो गया है। बीती रात से शहर के कई हिस्सों व नहरपार ग्रेटर फरीदाबाद में बिजली कटों से नाराज लोगों ने सड़क जाम व बिजली कार्यालयों पर प्रदर्शन किया। इसके साथ ही जवाहर कॉलोनी, पर्वतीय कॉलोनी, संजय कॉलोनी क्षेत्र में पेयजल संकट गहरा गया है।
वहीं सैनिक कॉलोनी वासियों ने पानी की समस्या को लेकर आज मंगलवार को फरीदाबाद महानगर विकास प्राधिकरण कार्यालय में धरना प्रदर्शन किया। वहीं गांधी कॉलोनी वासियों ने वासियों ने रेलवे रोड जाम कर अपना विरोध जताया। इससे सड़क पर जाम लग गया। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने लोगों को समझा बुझाकर जाम खुलवाया। क्षेत्रवासियों ने आरोप लगाया कि नगर निगम और फरीदाबाद महानगर विकास प्राधिकरण अधिकारियों को फोन करते हैं तो कोई सुनवाई नहीं होती है। जिससे लोग बूंद-बूंद पानी को तरस रहे हैं। मजबूरीवश नगर निगम के टैंकरों व निजी टैंकरों पर निर्भर रहना पड़ता है। कॉलोनी वासियों विरोध स्वरुप एफएमडीए कार्यालय में अधिकारियों की सद्बुद्धि के लिए हनुमान चालीसा का पाठ किया। उन्होंने कहा कि जब तक समस्या का समाधान नहीं होगा वह नींद में सोये अधिकारियों को ऐसे ही जगाते रहेंगे।
इसके अलावा गांधी कॉलोनी में पांच दिनों से पानी नहीं आने के कारण मंगलवार को लोगों के सब्र का बांध टूट गया है। लोगों ने ओल्ड फरीदाबाद स्टेशन रोड पर सडक़ जाम कर प्रदर्शन किया। इससे कुछ ही मिनट में सडक़ पर वाहनों की लंबी कतार लग गई।
क्या कहते हैं अधिकारी
एफएमडीए के कार्यकारी अभियंता अंकित भारद्वाज का कहना है कि सैनिक कॉलोनी में पेयजल आपूर्ति का कार्य नगर निगम का है। कुछ दिक्कत आने के कारण सप्लाई प्रभावित हुई है। साथ ही गर्मी के मौसम में पानी की मांग बढ़ गई है। साथ ही मोटरें बार-बार गर्म हो रही है। जिसके के चलते कुछ समस्या आ रही है। उसे जल्द ठीक करवा दिया जाएगा।

नये ट्रांसफार्मर के लिए एसडीओ को दिया ज्ञापन

होडल, 28 मई (निस)
हसनपुर में धर्मशाला चौक मार्किट व पुराने डाकखाने वाली गली में काफी दिनों से बिजली की बहुत समस्या को लेकर नए ट्रांसफार्मर को रखने के लिए ग्रामीणों ने बिजली बोर्ड एसडीओ को ज्ञापन सौंपा। हसनपुर में बिजली न आने के कारण काफी दिनों से समस्या आ रही है। जिसके कारण यहां के लोगों को बहुत ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। हसनपुर गर्ल स्कूल के पास ट्रांसफार्मर रखा हुआ है जिस पर बहुत ज्यादा लोड होने के कारण बार- बार फेस उड़ जाता है। इस समस्या को लेकर धर्मशाला चौक के लिए एक नए ट्रांसफार्मर की मांग की गई है।
हसनपुर फीडर के एसडीओ ने ज्ञापन लेकर उनको जल्द से जल्द समस्या का समाधान करने का आश्वासन दिया है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×