मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

भिवानी-महेंद्रगढ़ में बिजली-पानी के लिये हाहाकार, नेताओं ने खोला मोर्चा

08:50 AM Jun 19, 2024 IST

भिवानी, 18 जून (हप्र)
दक्षिण हरियाणा में इन दिनों पानी की बिजली-पानी की भारी किल्लत चल रही है, जिसे आमजन परेशान है। भिवानी- महेंद्रगढ़ लोकसभा क्षेत्र के संयोजक एवं कांग्रेस विधायक राव दान सिंह ने कहा कि समूचे भिवानी जिले में भंयकर बिजली व पेयजल संकट बना हुआ है और सरकार व प्रशासन इसका निदान करने की बजाय हाथ पर हाथ रखकर बैठे हैं। ऐसे में बेबस लोगों का जीना दूभर हो गया है। उन्होंने कहा कि एक तो रिकॉर्ड तोड़ गर्मी और उसपर अभूतपूर्व बिजली, पानी संकट के चलते आम जीवन कठिन हो गया है। शहर व ग्रामीण ईलाकों में लोगों के नलों से जहां पानी गायब है वहीं जोहड़ व तालाब भी सूख चुके हैं। ऐसे में बे जुबान पशुओं के लिए भी भारी संकट पैदा हो गया है।
दान सिंह ने कहा कि जनता को बड़े- बड़े सब्जबाग दिखाने वाली भाजपा सरकार की भी पोल पूरी तरह खुल गई है। भिवानी शहर व ग्रामीण ईलाकों में जगह- जगह जाम लग रहे है। शहर में जहां तीन से चार दिन तक पानी नहीं आ रहा वहीं ग्रामीण ईलाकों में हालात और बदतर है। वहां तो दो- दो सप्ताह तक पेयजल उपलब्ध नहीं होता। सरकारी मशीनरी के विफल होने के कारण हर जगह लोगों को खरीदकर पानी पीना पड़ रहा है। जिले के लगभग 200 गांव में भी पेयजल का भारी संकट है। दादरी, भिवानी, तोशाम, लोहारू व बाढड़ा समेत समूचे भिवानी महेंद्रगढ़ संसदीय क्षेत्र में नहरी पानी की भारी कमी है और जलघरों में भी पानी नहीं है। उन्होंने कहा कि जहां तापमान 47 से 48 डिग्री तक पहुंच रहा है वहीं बिजली किल्लत भी बढ़ गई है। कई जगह तो लोगों को 24-24 घंटे और पूरी- पूरी रात बिजली के बिना काटनी पड़ रही है। भीषण गर्मी व बिजली आपूर्ति ठप होने से लोगों को अपने जीवन के सबसे मुश्किल दौर से गुजरना पड़ रहा है।
सरकार के प्रतिनिधि बिलकुल गायब है। उन्होंने कहा कि भाजपा की जनता के प्रति बेरूखी के चलते लोगों ने प्रदेश में सत्ता परिवर्तन का मन बना लिया है और जनता भाजपा को आगामी विधानसभा चुनाव में सबक सिखाने के लिए तैयार है। प्रदेश में अगली सरकार कांग्रेस की बनेगी और भूपेंद्र सिंह हुड्डा मुख्यमंत्री होंगे। जनता को मूलभूत सुविधाएं वरियता के आधार पर उपलब्ध होंगी। सरकारी मशीनरी को भी दुरुस्त किया जाएगा।

Advertisement

 

चरखी दादरी, 18 जून (हप्र)


चिलचिलाती गर्मी के दौरान पानी की किल्लत को देखते हुए पूर्व मंत्री व भाजपा नेता सतपाल सांगवान ने मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी को पत्र लिखा है। जिसमें उन्होंने चरखी दादरी जिला की नहरों में तुरंत पानी छोड़ने के साथ-साथ जलघरों में पानी भरने की मांग उठाई है। साथ ही उन्होंने पूर्व सीएम व केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल से फोन पर बात कर मंत्री बनने पर बधाई देते हुए दादरी के लिए विशेष पैकेज देने का वादा याद दिलाया है।
पूर्व मंत्री सतपाल सांगवान ने सीएम को लिखे पत्र में बताया कि गर्मी के मौसम में पानी की समस्या के चलते काफी परेशानियां हो रही हैं। फिलहाल नहरों में पानी नहीं होने से सबसे बड़ी दिक्कत बनी हुई है। सांगवान ने सीएम से जल्द ही नहरों में पानी छोड़ने के अलावा ग्रामीण व शहरी क्षेत्र के जलघरों को पानी से भरने की मांग उठाई। साथ ही सांगवान ने मुख्यमंत्री नायब सैनी से दादरी जिला का दौरा कर जनसमस्याओं का जल्द समाधान करने की बात भी कही। सतपाल सांगवान ने बताया कि भाजपा ज्वाइनिंग के दौरान पूर्व सीएम व केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल द्वारा आचार संहिता हटने के बाद दादरी क्षेत्र के लिए विशेष पैकेज देने की घोषणा के वायदे को याद दिलाते हुए सीएम से स्पेशल पैकेज देने की मांग की।
Advertisement

Advertisement