For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

रोहतक जिले में टिकट बंटवारे से कहीं खुशी तो कहीं असमंजस

07:28 AM Sep 06, 2024 IST
रोहतक जिले में टिकट बंटवारे से कहीं खुशी तो कहीं असमंजस

रोहतक, 5 सिंतबर (निस)
विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियां जहां लगातार उम्मीदवारों के चयन के लिए बैठकें कर रही हैं, वहीं भाजपा ने 90 में से 67 हलकाें में उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। भाजपा ने रोहतक जिले की चार में से तीन सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। गढ़ी सांपला किलोई से मंजू हुड्डा, कलानौर (आरक्षित) से रेणु डाबला व महम से दीपक हुड्डा को चुनावी मैदान में उतारा है। रोहतक से अभी प्रत्याशी के ऐलान का इंतजार है। भाजपा हाईकमान द्वारा टिकट वितरण से जहां घोषित उम्मीदवारों के समर्थक एवं कार्यकर्ताओं में खुशी है, वहीं टिकट न मिलने से कई साल से मेहनत कर रहे भाजपा नेताओं की आशाओं पर पानी फिर गया है और उन्होंने पार्टी के खिलाफ बागवती सुर अपना लिए हैं।
महम से दीपक हुड्डा को टिकट मिलने से भाजपा नेता शमशेर खरखड़ा की नाराजगी सामने आई है। शमशेर खरखड़ा की पत्नी राधा अहलावत टिकट की दावेदार मानी जा रही थीं। बताया जा रहा है कि भाजपा के विभिन्न मोर्चों के पदाधिकारियों ने भी अपने पद से इस्तीफा देकर विरोध जताया है। कलानौर (आरक्षित) सीट से रेणु डाबला व गढ़ी सांपला किलोई से मंजू हुड्डा ने भाजपा से टिकट मिलने पर हाईकमान का आभार व्यक्त करते हुए प्रदेश में तीसरी बार भाजपा की सरकार बनने का दावा किया है।
गढ़ी-सांपला-किलोई से पूर्व मंत्री एवं भाजपा प्रदेश प्रवक्ता कृष्णमूर्ति हुड्डा लगातार सीट पर दावा कर रहे थे। अब वे असमंज में हैं। हालांकि, उन्होंने कहा कि वे भाजपा के पक्ष में चुनाव प्रचार करेंगे। गढ़ी-सांपला-किलोई से कांग्रेस की तरफ से पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा का टिकट तय माना जा रहा है। मंजू हुड्डा वर्तमान में जिला परिषद की चेयरमैन हैं और उन्हें राजनीति में आए कुछ ही साल हुए हैं। ऐसे में राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि पूर्व सीएम हुड्डा के सामने आखिर भाजपा हाईकमान को राजनीति में कई सालों से सक्रिय नेताओं की अनदेखी क्यों की। मंजू हुड्डा का कहना है कि सबका साथ-सबका विकास उनकी प्राथमिकता है। भाजपा हाईकमान ने जो उन पर विश्वास जताया है, वह उस पर खरा उतरेंगी। हुड्डा से मुकाबले पर उन्होंने कहा कि राजनीति में सबकुछ संभव है। संभावना जताई जा रही है कि जल्द ही रोहतक सीट से उम्मीदवार घोषित कर दिया जाएगा। रोहतक सीट से पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर, पूर्व मेयर मनमोहन गोयल, भाजपा प्रदेश कोषाध्यक्ष अजय बंसल, पूर्व सीनियर डिप्टी मेयर राजकमल सहगल व डॉक्टर आदित्य बतरा का नाम चल रहा है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement