For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

वित्त मंत्री के पैतृक गांव सहित आधा दर्जन गांवों में पानी की भारी किल्लत

09:04 AM Jul 16, 2024 IST
वित्त मंत्री के पैतृक गांव सहित आधा दर्जन गांवों में पानी की भारी किल्लत
अखिल भारतीय किसान सभा के सदस्य पेयजल किल्लत को लेकर भिवानी में उपायुक्त कार्यालय पर प्रदर्शन करते हुए। -हप्र
Advertisement

भिवानी, 15 जुलाई (हप्र)
आधा दर्जन गांवाें में पेयजल की भारी किल्लत के विरोध में जाटू खाप व अखिल भारतीय किसान सभा के नेतृत्व में पीड़ित किसानों ने जिला उपायुक्त कार्यालय पर प्रदर्शन किया तथा उपायुक्त मनदीप कौर को अपनी समस्याओं से अवगत करवाया।
गौरतलब है कि राज्य के वित मंत्री जेपी दलाल के गांव घुसकानी व अन्य गांवों मिताथल, मण्ढ़ाना, धनाना, तिगड़ाना व प्रेमनगर में पीने के पानी का भंयकर संकट चल रहा है। सिंचाई के अभाव में किसान धान की बिजाई के लिए इंद्रदेव की तरफ आस लगाए बैठे हैं। सब्र का बांध टूटने पर आज इन गांवों के किसानों ने प्रदर्शन करते हुए सिंचाई विभाग के अधिकारियों व जिला उपायुक्त से मिलकर समस्या के समाधान के लिए ज्ञापन दिया।
जिला उपायुक्त मनदीप कौर ने समस्या के समाधान के लिए राज्य सरकार व उच्च अधिकारियों को लिखने व दबाव डालने का आश्वासन दिया।
ज्ञापन देने के बाद जाटू खाप के प्रधान कप्तान भीमसिंह मिताथल व किसान सभा के जिला प्रधान रामफल देशवाल ने बताया कि पिछले डेढ़ महीने से नहरों में पानी नहीं आ रहा है। वर्षा के अभाव में खेती चौपट हो गई है। पीने के पानी के लिए इन गांवों में हाहाकार मचा हुआ है, मवेशियों के लिए भी भारी परेशानी हो रही है। यदि 15 दिन तक नहरों में पानी नहीं आया तो वे धान समेत खरीफ की फसल उगाने में असमर्थ रहेंगे। उनके बच्चे भूखे मर जाएंगे। सरकार व प्रशासन उनकी कोई सुनवाई नहीं कर रहा है। लोगों में सरकार व प्रशासन के खिलाफ भारी गुस्सा है। उन्होंने सिंचाई विभाग के उच्च अधिकारियों व जिला प्रशासन को आगाह किया कि वे ग्रामीणों के सब्र की परीक्षा न लें और उनके समाधान के लिए आवश्यक जरूरी कदम उठाएं।
प्रदर्शन में किसान सभा के जिला उप प्रधान कामरेड ओम प्रकाश, ब्लाक सचिव प्रताप सिंह सिंहमार, महाबीर फौजी जाटू खाप के सचिव मास्टर राजसिंह जताई, चतर सिंह धनाना, बलराज फौजी, अजमेर मिताथल, नरेन्द्र मिताथल, सतपाल घुसकानी, सतबीर दलाल, प्रेमनगर के पूर्व सरपंच व अन्य कई ग्रामीण शामिल थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×