For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

साप्ताहिक अवकाश को लेकर दुकानदारों में खींचतान

10:02 AM Aug 11, 2021 IST
साप्ताहिक अवकाश को लेकर दुकानदारों में खींचतान
Advertisement

नूंह/मेवात,10 अगस्त (निस)

Advertisement

तावडू कस्बे में साप्ताहिक अवकाश को लेकर व्यापारियों में खींचतान के कारण आज बाजारों में असमंजस की स्थिति रही। नगर पालिका द्वारा मंगलवार साप्ताहिक अवकाश व दुकान खोलने पर चालान की धमकी से दुकानदारों में हड़कंप मचा है। लेकिन इस गतिरोध के प्रति प्रशासन गंभीर नजर नहीं आ रहा। तावडू अनाज मंडी सहमति से मंगलवार को बंद रहती है और मुख्य बाजार के कपड़ा, रेडिमेड व अन्य व्यापारियों ने मंगलवार को सहमति से अवकाश कर रखा है। जबकि मुख्य सडक, नूंह, पंचगांव, बावला, पटोदी व कच्चा बाजार आदि की दुकानें खुली रहने की बात मैन बाजार के दुकानदार पचा नहीं पा रहे हैं और प्रशासन पर मंगलवार अवकाश का दबाव डाल रहे हैं।

उपमंडलाधीश के नपा प्रशासन को मंगलवार साप्ताहिक अवकाश कराने के दिए गए निर्देश से मुनादी हो गई। आज अधिकांश दुकाने बंद रही जबकि छोटे दुकानदारों ने दुकानों के बाहर सामान बेचा। व्यापारी नेता व पूर्व तावडू मंडल भाजपा अध्यक्ष हर भगवान बिल्ला समेत कई दुकानदारों का कहना है कि स्वार्थ के खातिर दुकानदार मंगलवार अवकाश कराने के लिए दबाव की नीति अख्तियार किए हैं। छोटे दुकानदारों की रोजी छीनने का प्रयास किया जा रहा है जबकि वह विरोध जता चुके हैं।

Advertisement

किसी भी दिन कर लें अवकाश : सहायक श्रम आयुक्त

सहायक श्रम आयुक्त जीडी कादयान ने कहा कि कोविड-19 की एडवाइजरी के तहत दुकानदार किसी भी दिन अवकाश कर सकता है। वहीं, नपा सचिव सुनील रंगा का कहना है कि मंगलवार साप्ताहिक अवकाश को लेकर उपमंडलाधीश की मार्फत उन्हें मुनादी के निर्देश

मिले थे।

Advertisement
Tags :
Advertisement