For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

बंधवाड़ी में अधिकारियों-नेताओं के करप्शन का पहाड़ : राज बब्बर

09:26 AM Jun 22, 2024 IST
बंधवाड़ी में अधिकारियों नेताओं के करप्शन का पहाड़   राज बब्बर
गुरुग्राम के गांव बंधवाड़ी स्थित डंपिंग स्टेशन का दौरा करते कांग्रेस नेता राज बब्बर। -हप्र
Advertisement

गुरुग्राम, 21 जून (हप्र)
पूर्व सांसद व कांग्रेस नेता राज बब्बर ने शुक्रवार को बंधवाड़ी स्थित डंपिंग स्टेशन का दौरा किया। एक दिन पूर्व एक मजदूर की कूड़े के ढेर में दबकर मौत होने को उन्होंने हत्या करार दिया। उन्होंने कहा कि मजदूरों को कोई सुरक्षा उपकरण उपलब्ध नहीं कराये जाते हैं। यहां खुलेआम उनकी जान को खतरे में डाला जा रहा है।
राज बब्बर ने कहा कि एक तरफ तो शहर कूड़े का घर बना हुआ है और दूसरी तरफ यहां के हालत बहुत बुरे हैं। बंधवाड़ी में यह कूड़े का नहीं, मौत का पहाड़ है। यह यहां पर काम करने वाले मजदूरों को भी मौत दे रहा है। आसपास के गांव वाले भी मीथेन गैस से प्रभावित हैं। कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी का शिकार हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह अधिकारियों और नेताओं के करप्शन का भी पहाड़ है। जिस एजेंसी को यहां काम दिया गया, उसने सही तरीके से काम नहीं किया। सरकार ने इको ग्रीन एजेंसी को बर्खास्त करने का नाटक किया। राज बब्बर ने कहा कि एनजीटी ने भी माना है कि यह डंपिंग साइट सही नहीं है। यहां पर करोड़ों की धांधली हुई है। नेता, अधिकारी इसमें शामिल हैं।
इस मौके पर जिला युवा कांग्रेस अध्यक्ष निशित कटारिया, पूर्व प्रत्याशी शमसुदीन, राहुल राव, पंकज डावर, महेश घोड़ारोप, जसविन्दर सिंह बिसला, नितिन भारद्वाज, प्रमोद सैनी आदि मौजूद रहे।

Advertisement

हाई लेवल कमेटी करे मजदूर की मौत की जांच

राज बब्बर ने कहा कि अगर शुरू से ही कूड़ेे का मैनेजमेंट सही किया जाता तो आज यह पहाड़ नजर नहीं आता। उन्होंने कहा कि मज़दूर की मौत की जांच हाई लेवल कमेटी से कराई जाये। क्योंकि यहां हर समय मजदूर मौत के साये में काम करते हैं। उनकी सुरक्षा के नाम पर कुछ प्रबंध नहीं हैं। राज बब्बर ने कहा कि हरियाणा सरकार ने लोगों की समस्याओं के समाधान के लिए प्रदेश में समाधान शिविर शुरू किए हैं। सरकार को चाहिए कि सबसे बड़ी इस समस्या का सबसे पहले समाधान किया जाए।

Advertisement
Advertisement
Advertisement