मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

यमुनानगर में युवा मतदाताओं में खासा उत्साह

10:27 AM Oct 06, 2024 IST
यमुनानगर के लालद्वारा मंदिर में बने मतदान केंद्र पर मतदान करने पहुंचे युवा। -हप्र

यमुनानगर, 5 अक्तूबर (हप्र)
यमुनानगर में मतदान को लेकर युवा मतदाताओं में खासा उत्साह देखा गया। देश के अलग-अलग राज्यों में नौकरी पर गए युवा वोट डालने के लिए यमुनानगर पहुंचे, जिन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि बेरोजगारी एक बड़ी समस्या है। इसी को लेकर युवाओं को अपने स्टेट और देश को छोड़कर जाना पड़ता है। सरकार को इस दिशा में जरूर सोचना चाहिए। बेंगलुरु से पहुंची प्रियांशी, राहुल मेहता का कहना था कि सरकार को युवाओं को ध्यान में रखते हुए नौकरी के अवसर बढ़ाने चाहिए, इंफ्रास्ट्रक्चर बढ़ाना चाहिए। वहीं ऋचा मेहता, कंचन, तुषार एवं तक्ष का कहना था कि जितना पैसा टैक्स के रूप में कटता है, वह विकास कार्यों पर खर्च होना चाहिए। इसके अलावा टैक्स को लेकर भी बनने वाली सरकार को विशेष नीति बनाकर ध्यान रखना चाहिए कि जितनी सैलरी बढ़े, इसका अधिकांश भाग टैक्स में न चला जाए।
गुड़गांव से पहुंचे सुमील मेहता ने बताया कि उन्होंने स्थायी सरकार और विभिन्न समस्याओं का समाधान करने की सोच को लेकर मतदान किया है। पुणे से पहुंचे गौरव मेहता ने बताया कि उन्होंने शहर की समस्याओं और विकास कार्य अधिक से अधिक हो इस सोच को लेकर अपने मत का प्रयोग किया है। वहीं, पानीपत से यमुनानगर पहुंचे अंजू रानी ने कहा कि उन्होंने अपने बच्चों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए मतदान किया है ताकि उनके जैसे बच्चे अन्य राज्यों में जाकर नौकरी करने को मजबूर न हो।
यमुनानगर के भाजपा प्रत्याशी घनश्याम दास अरोड़ा ने मॉडल टाउन स्थित मतदान केंद्र में जाकर मतदान किया। यहीं पर 94 वर्षीय एमके पुरी ने भी पहुंचकर मतदान किया। उन्होंने कहा कि वोट सभी को डालनी चाहिए सभी का अधिकार है। वहीं कांग्रेस प्रत्याशी रमन त्यागी, इनेलो प्रत्याशी दिलबाग सिंह, आम आदमी पार्टी प्रत्याशी ललित त्यागी सहित अन्य प्रत्याशियों ने भी अपने-अपने मतदान केंद्र पर जाकर मतदान किया। मतदान केद्रों पर सुबह सवेरे से ही लंबी लाइन लगनी शुरू हो गई थी, यह सिलसिला लगातार जारी रहा, जिसके चलते यमुनानगर में खासा मतदान हुआ।

Advertisement

Advertisement