मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

दो गांव ऐसे, जहां से सांसद भी और विधायक भी

10:28 AM Jun 08, 2024 IST

जसमेर मलिक/हप्र
जींद, 7 जून
हरियाणा में दो गांव ऐसे हैं, जहां से सांसद और विधायक दोनों हैं। ये दो गांव रोहतक जिले का सांघी और जींद जिले का गांगोली है। हाल में हुए लोकसभा चुनाव में रोहतक संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी दीपेंद्र हुड्डा और सोनीपत संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी सतपाल ब्रह्मचारी लोकसभा में पहुंचे हैं। दोनों की जीत के साथ उनके गांव के नाम अनोखा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। दीपेंद्र हुड्डा सांघी गांव के हैं। वे अब सांसद बन गए हैं और उनके पिता भूपेंद्र हुड्डा इस समय हरियाणा विधानसभा में किलोई हलके का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। इसी तरह, जींद के गांगोली गांव से कांग्रेस के सतपाल ब्रह्मचारी सांसद चुने गए हैं। वहीं, गांगोली गांव के ही सफीदों के कांग्रेस विधायक सुभाष गांगोली हैं। ऐसे में इन दोनों गांवों से विधायक और सांसद दोनों हैं। ये सभी कांग्रेस से संबंधित हैं।
गांगोली पर राजनीति मेहरबान
गांगोली गांव पर राजनीति पिछले कुछ समय से काफी मेहरबान है। 2010 में गांव की डॉ. वीना देशवाल जींद जिला परिषद की चेयरपर्सन चुनी गई थीं। उनके बाद गांगोली गांव की ही पदमा सिंगल जींद जिला परिषद की चेयरपर्सन बनी थीं। गांगोली गांव जींद ही नहीं, प्रदेश का ऐसा पहले गांव है, जहां के जिला परिषद के दो-दो चेयरपर्सन हैं और वह भी महिला।

Advertisement

Advertisement