मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

दर्ज केस वापस लेने का दबाव बनाने पर की थी युवक की हत्या

07:09 AM Oct 08, 2024 IST

गुरुग्राम, 7 अक्तूबर (हप्र)
जाति-सूचक मामले में दर्ज केस वापस लेने का दबाव बनाने और धमकी देने से नाराज युवकों ने गांव मौलाहेडा में चाकू से वारकर 24 वर्षीय युवक की हत्या कर दी। शव को बाइक पर रखकर 21 किलोमीटर दूर गांव बुढेड़ा गांव के गंदे नाले में फैंक दिया था। इस मामले में पुलिस ने दो को पकड़ लिया है जबकि तीसरे आरोपी की तलाश जारी है। पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल चाकू और बाइक बरामद कर ली है।
पुलिस ने बताया कि तीन अक्तूबर को गुरुग्राम पुलिस ने गांव बुढेड़ा में एसजीटी मेडिकल कॉलेज के पास गंदे नाले से 24 वर्षीय युवक का शव बरामद किया था। शव चादर में लिपटा हुआ था। बुढेड़ा पुलिस चौकी ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की। मृतक की पहचान गांव मौलाहेड़ा निवासी रोहित के रूप  में हुई।
मृतक के परिजनों ने पुलिस को बताया कि रोहित के खिलाफ वर्ष-2020 में जातिसूचक शब्द बोलने और मारपीट करने पर गांव की एक महिला ने मामला दर्ज करवाया था। पुलिस ने महिला के 20 वर्षीय बेटे भारत से पूछताछ शुरू की। भारत ने हत्या की वारदात को अंजाम देना कबूल कर लिया। उसने पुलिस को बताया कि इस हत्या की वारदात को गांव मौलाहेड़ा के निवासी 26 वर्षीय प्रीतम और एक अन्य साथी के साम मिलकर अंजाम दिया है।
आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि रोहित के खिलाफ दर्ज केस अदालत में विचाराधीन है। इस मामले को वापस लेने के लिए वह दबाव बना रहा था और उन्हें धमकी दे रहा था। इसको लेकर रोहित की हत्या की योजना बनाई। एक अक्तूबर की रात 10 बजे तीनों आरोपी राेहित के घर के सामने हरिजन चौपाल की छत पर मिले। केस वापस लेने को लेकर इनके बीच में कहासुनी हो गई।
इस दौरान भारत ने पीछे से रोहित के गले में कपड़ा डालकर उसे दबा दिया। रोहित के बेहोशी की हालत में होने के बाद गले में चाकू मारकर हत्या कर दी। इसके बाद शव को चौपाल से स्कूल मैदान में फैंक दिया। चौपाल की छत से स्कूल मैदान में कूद गए।
भारत अपने घर से चादर ले आया। इस चादर में मृतक को बांधकर रात में मोटरसाइिकल से करीब 21 किलोमीटर दूर गांव बुढेड़ा में आरोपी ले गए। गांव बुढेड़ा में शव को गंदे नाले में फैंककर यह वापस आ गए।

Advertisement

Advertisement