For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

अग्निवीर योजना युवाओं को समझ आई, कांग्रेस को नहीं

08:43 AM Jul 19, 2024 IST
अग्निवीर योजना युवाओं को समझ आई  कांग्रेस को नहीं
करनाल में बृहस्पतिवार को मुख्यमंत्री नायब सैनी नवनियुक्त ओएसडी संजय बठला को कुर्सी पर बैठाते हुए। -हप्र
Advertisement

करनाल,18 जुलाई (हप्र)
मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कहा कि अग्िनवीर योजना युवाओं को समझ आ गई है, लेकिन कांग्रेस को यह अभी तक समझ में नहीं आई है। लेकिन आने वाले विधानसभा चुनावों के बाद कांग्रेस को भी योजना समझ में आ जाएगी। मुख्यमंत्री बृहस्पतिवार को कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कॉलेज में एक कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।
कांग्रेस नेता एवं विधायक राव दान सिंह के घर ईडी की छापेमारी पर पूछे गए सवाल के जवाब में सीएम ने कहा कि ईडी स्वतंत्र एजेंसी है, वह कई बातों का ध्यान रखती है। जहां पर भी उनको गलत लगा होगा, वे गए होंगे। ईडी का अपना काम है। ये उनका विषय है, हमारा विषय नहीं है। वहीं पंजाब के सीएम भगवंत मान के इंजन वाले बयान पर सीएम सैनी ने कहा कि इंजन मजबूत है, और नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में मजबूती से हरियाणा में तीसरी बार बहुमत से सरकार बनाने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी एक ही थैली के चट्टे-बट्टे हैं, ये दोनों मिले हुए हैं और दोनों झूठ बोलते हैं, झूठ का सहारा लेकर काम करते हैं।
वहीं कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा की ‘हरियाणा मांगे हिसाब यात्रा’ के संबंध में सीएम नायब सैनी ने कहा कि उन्होंने दीपेंद्र हुड्डा से 11 सवाल किए हैं, आगे और करूंगा, उनका उत्तर दें, कहीं तो दें, गांव में दें, घर में दें, होटल में दें। ऐसे बैठने से कुछ नहीं होता, उनको अपनी पार्टी के शासनकाल का समय याद करना चाहिए, कई अत्याचार उनके शासनकाल में हुए हैं, उनके कार्यकाल में एफआईआर दर्ज नहीं होती थी। वहीं निर्दलीय विधायक नयन पाल रावत के समर्थन वापस लेने की चर्चा पर सीएम ने कहा कि वे हमारे साथ हैं।
मुख्यमंत्री ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के साथ हुई बैठक पर कहा कि कांग्रेस भ्रामक प्रचार कर रही है, हिसाब मांगों, हम गांव-गांव, पंचायत में हिसाब देंगे। जो 11 सवाल हमने किए हैं, उसका जवाब दें।
मुख्यमंत्री नायब सैनी ने सतलुज का पानी हिमाचल के रास्ते हरियाणा लाने की कवायद पर कहा कि हरियाणा में पानी की आवश्यकता है, लाखों एकड़ भूमि पानी मिलने का इंतजार कर रही है। उन्होंने विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधते हुए कहा कि लोग आते हैं, वादा भी करते हैं, लेकिन फिर मुकर जाते हैं। हरियाणा के लोग अब समझ रहे हैं कि कौन दो-दो चेहरे लगाकर घूम रहा है। हम उसका जवाब भी देंगे, क्योंकि इस पानी की हमारे किसान को आवश्यकता है।
इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष योगेंद्र राणा, पूर्व मेयर रेनू बाला गुप्ता, भाजपा कार्यकर्ता दर्शन सहगल सहित अन्य कार्यकर्ता व गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

बठला को ग्रहण कराया पदभार

मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने स्थानीय प्रेम नगर स्थित कार्यालय में करनाल के लिए नवनियुक्त ओएसडी संजय बठला को कुर्सी पर बिठाया और उनको पुष्प गुच्छ भेंट करके शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि करनाल में ओएसडी की नियुक्ति से जनता को चंडीगढ़ के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे और उनकी समस्याओं का यहीं पर ही समाधान हो सकेगा।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×