For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

प्रदेश का युवा डंकी के रास्ते पलायन को मजबूर

11:51 AM Sep 21, 2024 IST
प्रदेश का युवा डंकी के रास्ते पलायन को मजबूर
कलायत के गांव मटौर में शुक्रवार को आयोजित जनसभा में मौजूद सांसद दीपेंद्र हुड्डा, जयप्रकाश व कांग्रेस प्रत्याशी विकाश सहारण। -िनस
Advertisement

कलायत, 20 सितंबर (निस)
गांव मटौर में सांसद जयप्रकाश के पुत्र और कांग्रेस प्रत्याशी विकास सहारण के पक्ष में जनसभा को संबोधित करते हुए सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि बीजेपी सरकार ने प्रदेश के युवाओं को बर्बाद कर दिया। हरियाणा को बेरोजगारी, अपराध दर, नशे में नंबर 1 पर पहुंचा दिया। नौजवानों को सीईटी, कच्ची भर्ती में उलझा दिया। कौशल रोजगार निगम, अग्निपथ योजना लाकर बिना रिजर्वेशन, बिना मेरिट, बिना पेंशन वाली कच्ची नौकरियों के जंजाल में फंसा दिया। न निजी क्षेत्र में कोई निवेश आया, न सरकारी रोजगार मिला। पक्की भर्तियों को समाप्त कर दिया और कच्ची में बदल दिया। इसका नतीजा ये हुआ कि प्रदेश का नौजवान डंकी के रास्ते पलायन को मजबूर हो गया।
सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि अवैध रूप से विदेश गए नौजवानों के साथ कई बार अप्रिय हादसे होने की खबरें आती हैं। भाजपा ने एक बार फिर से लोगों की आंखों में धूल झोंकने की साजिश रची है। भाजपा के इशारे पर जेजेपी, इनेलो, हलोपा जैसी कई वोट काटू पार्टियां और निर्दलीय उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतरे हैं। इनको दिया गया एक-एक वोट बीजेपी के खाते में जाएगा। जन आक्रोश को देखकर बीजेपी ने चुनाव से पहले सीएम बदला, मंत्री, प्रदेश अध्यक्ष बदला, चुनाव की तारीख बदली, कैंडिडेट बदले लेकिन जनता का मन नहीं बदल पाई। उन्होंने कहा कि प्रदेश के कोने-कोने से एक ही आवाज़ आ रही है भाजपा जा रही है, कांग्रेस आ रही है।
किसी महिला का नहीं कर सकता अपमान: जयप्रकाश
सांसद जयप्रकाश ने कहा कि कुछ विरोधी लोगों द्वारा उनके बारे में महिलाओं को लेकर गलत प्रचार किया जा रहा है और उन्हें बार-बार परेशान किया जा रहा था। उन्होंने कहा कि उन्होंने कभी अपने जीवन में नारी का अपमान नहीं किया। उनका चरित्र पाक साफ रहा है। नारी का अपमान करने वाले लोग आज उन पर हमला कर रहे हैं। कांग्रेस प्रत्याशी विकास सहारण ने कहा कि जीत के आद वह उनका बेटा व भाई बनकर निरंतर हलके के विकास में कोई कमी नहीं रहने देंगे।
बरवाला (निस) : सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने शुक्रवार को कांग्रेस प्रत्याशी रामनिवास घोड़ेला के समर्थन में बरवाला के गांव सरसौद बिचपड़ी में जनसभा को संबोधित किया। जनसभा को प्रत्याशी राम निवास घोड़ेला के अलावा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तेजबीर पूनिया ने भी संबोधित किया। सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि बीजेपी सरकार ने प्रदेश के युवाओं के साथ हर कदम पर धोखा किया। हरियाणा को बेरोजगारी, अपराध दर, नशे में नंबर वन पर पहुंचा दिया। बेरोजगारी से त्रस्त युवा हताशा में अपनी जमीन-जायदाद बेचकर लाखों रुपये कर्जा लेकर डंकी रूट से विदेश पलायन को मजबूर हो गए।

Advertisement

हला में की जनसभा

गुहला चीका (निस) : कांग्रेस सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि भाजपा सरकार की गलत नीतियों के चलते प्रदेश के जो युवा सीमाओं पर रहकर देश सेवा करना चाहते थे वे डोंकी रूट से सीमा पार जाने को मजबूर हो रहे है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते बड़े स्तर पर नौकरियां दी जाएंगी ताकि युवाओं का पलायन रोका जा सके। दीपेंद्र हुड्डा आज चीका की नई अनाज मंडी में गुहला से कांग्रेस प्रत्याशी देवेंद्र हंस के पक्ष में सत्ता परिवर्तन रैली में बतौर मुख्यातिथि बोल रहे थे। रैली को संबोधित करते हुए सांसद जय प्रकाश ने कहा कि कांग्रेस में मैरिट के आधार पर टिकट दी गई हैं। कांग्रेस प्रत्याशी देवेंद्र हंस ने आए हुए सभी नेताओं व गुहला की जनता का आभार प्रकट किया। रैली को पूर्व संसदीय सचिव दिल्लू राम बाजीगर, पूर्व विधायक फूल सिंह खेड़ी, ओबीसी वर्ग के जिला प्रधान पिरथी सैनी, जिला प्रवक्ता गुरदीप तंवर, गज्जन सिंह गोबिंदपुरा, अमरेंद्र खारा, अनिल शर्मा सीवन ने भी संबोधित किया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement