मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

अनाज मंडी में धान की लिफ्टिंग का कार्य चल रहा कछुआ गति से

07:11 AM Oct 11, 2024 IST
पानीपत अनाज मंडी में 1509 धान की खरीद को लेकर प्राइवेट मिलर के प्रतिनिधियों से बात करते मंडी प्रधान दिनेश भौक्कर। -हप्र

पानीपत, 10 अक्तूबर (हप्र)
पानीपत अनाज मंडी में 1509, 1692 व 1847 किस्मों के धान की रोजाना करीब 10 हजार क्विंटल की आवक हो रही है। इन किस्मों का धान प्राईवेट मिलर द्वारा खरीदा जा रहा है।
मंडी में 1509 व 1692 किस्मों के धान का भाव फिलहाल 2600 से लेकर 2850 रुपये प्रति क्विंटल चल रहा है। जबकि 1847 किस्म के धान का भाव 2400 से लेकर 2500 रुपये प्रति क्विंटल चल रहा है। हालांकि इन किस्मों के धान का भाव पिछले साल के मुकाबले बहुत कम है, पर इसकी खरीद सुचारु रूप से चल रही है।
वहीं, पानीपत मंडी में पीआर धान की सरकारी खरीद हैफेड व हरियाणा वेयर हाउस एजेंसी द्वारा करीब एक सप्ताह पहले शुरू की गई थी। मंडी में पीआर धान की खरीद तो हो रही है, लेकिन लिफ्टिंग का काम बहुत धीमा चल रहा है। अनाज मंडी के प्रधान दिनेश भौक्कर के अनुसार मंडी से अभी तक सिर्फ हैफेड ने ही करीब 10 फीसदी पीआर धान की बोरियां का उठान किया है। मंडी से पीआर धान की बोरियों का उठान नहीं होने से फसल लेकर आने वाले किसानों के लिये धान डालने की जगह कम पड़ती जा रही है। वहीं, एसडीएम ब्रहमप्रकाश ने बृहस्पतिवार को नयी अनाज मंडी स्थित मार्केट कमेटी कार्यालय में कमेटी की सचिव आशा रानी, मंडी प्रधान दिनेश भौक्कर व आढतियों के साथ मीटिंग की, जिसमें दिनेश भौक्कर प्रधान ने एसडीएम से कहा कि पानीपत मंडी में खरीदे गये धान का उठान कछुआ गति से चल रहा है। इस पर एसडीएम ने मंडी प्रधान दिनेश भौक्कर व आढतियों को आश्वासन दिया कि उठान के कार्य में तेजी लाई जाएगी और धान के सीजन में किसानों व आढ़तियों को कोई परेशानी नहीं आने देंगे।

Advertisement

Advertisement