For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

बिना फीस जमा कराये तारें बिछाने का काम जारी

01:19 PM Sep 01, 2021 IST
बिना फीस जमा कराये तारें बिछाने का काम जारी
Advertisement

पंचकूला, 31 अगस्त (ट्रिन्यू)

Advertisement

शहर में जगह-जगह मोबाइल कंपनियों द्वारा तारें बिछाने का काम धड़ल्ले से किया जा रहा है और नगर निगम को फीस भी नहीं भरी जा रही है। औद्योगिक क्षेत्र में एयरटेल कंपनी द्वारा बिना फीस भरे ही तारें बिछाने का काम किया जा रहा है।

पार्षद जय कौशिक और सुरेश वर्मा ने मंगलवार को मौके का दौरा किया तो देखा कि बिना फीस भरे एयरटेल कंपनी द्वारा औद्योगिक क्षेत्र में जगह-जगह तारें बिछाई गई हैं। पार्षदों ने संबंधित कंपनी के अधिकारियों से नगर निगम की फीस भरने और अनुमति पत्र दिखाने के लिए कहा तो उन्होंने लेटर ऑफ इंटेंट दिखाया, जिसमें केवल परमिशन मांगी गई थी।

Advertisement

इसके बाद लगभग सवा करोड़ रुपए नगर निगम को फीस भरने के बाद ही काम शुरू किया जा सकता था, लेकिन लेटर ऑफ इंटेंट मिलते ही कंपनी द्वारा लगभग 75 प्रतिशत तारें बिछाई जा चुकी हैं। पार्षद जय कौशिक और सुरेश वर्मा ने संबंधित अधिकारियों को मामले में संज्ञान लेने के लिए कहा है। वहीं, वार्ड नंबर 10 की पार्षद गुरमेल कौर ने मेयर कुलभषण गोयल से मुलाकात करके सेक्टर 12 और सेक्टर 12ए में एयरटेल के बाद जिओ कंपनी द्वारा तारें बिछाये जाने के लिए गड्ढा खोदने का मुद्दा उठाया। गुरमेल कौर ने बताया कि कुछ दिन पहले ही एयरटेल द्वारा तारें बिछाई गई थीं जिसके गड्ढे अभी भरे भी नहीं गए हैं कि जिओ कंपनी ने गड्ढे खोदने शुरू कर दिए हैं।

उन्होंने कहा कि नगर निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए जाएं कि किसी भी सेक्टर में तारें बिछानी हैं तो सभी कंपनियों को एक साथ मंजूरी दी जाए ताकि बार-बार गड्ढे खोदने की नौबत न आए।

नगर निगम के पास जमा करवाई नाममात्र फीस

गौरतलब है कि शहर में अलग-अलग कंपनियों द्वारा लगभग 290 मोबाइल टावर लगाए गए हैं लेकिन उनकी नाममात्र फीस ही नगर निगम के पास जमा है। पार्षदों ने इस मामले में कड़ी कार्रवाई करने और फीस जमा नहीं करवाने वाली मोबाइल टावर कंपनियों के कनेक्शन काटने की भी मांग उठाई है।

Advertisement
Tags :
Advertisement