For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

चीनी मिल क्षेत्र के अंडरपास पर कवर शेड लगाने का काम एक महीने में होगा पूरा

11:58 AM Sep 22, 2024 IST
चीनी मिल क्षेत्र के अंडरपास पर कवर शेड लगाने का काम एक महीने में होगा पूरा
Advertisement

सोनीपत, 21 सितंबर (हप्र)
रेलवे की ओर से सहकारी चीनी मिल, बाईपास के पास जाहरी रोड स्थित अंडरपास-31 पर जल्द ही 25 लाख रुपये की लागत से कवर शेड लगाने के अलावा बचे हुए कार्य को पूरा कराया जाएगा। इससे 7 गांवों के ग्रामीणों सहित हजारों वाहन चालकों को बारिश के मौसम में अंडरपास में जलभराव होने के बाद आवागमन बंद होने की समस्या से छुटकारा मिलेगा। कवर शेड लगवाने का कार्य पूरा करने के लिए एक माह का लक्ष्य रखा है।
आबादी वाले हिस्सों में लोगों को फाटक खुलने का इंतजार करने के लिए काफी देर तक खड़ा न रहना पड़े, इसी उद्देश्य के साथ रेलवे ने सोनीपत क्षेत्र में 7 अंडरपास का निर्माण करवाया था। दिल्ली-अंबाला रेलमार्ग पर जाहरी रोड स्थित चीनी मिल के पास वर्ष 2020 में करीब 2 करोड़ 50 लाख रुपये की लागत से अंडरपास का निर्माण कार्य शुरू किया गया था। वर्ष 2021 में अंडरपास का निर्माण तो पूरा कर लिया गया था, लेकिन कवर शेड का कार्य अधूरा रह गया था। ऐसे में स्थानीय अधिकारी करीब 3 साल से मुख्यालय से बजट की मांग कर रहे थे। मानसून के दौरान कवर शेड के बिना अंडरपास में जलभराव हो रहा है। इससे लोगों का आवागमन तक बंद हो जाता है। अब बजट मिलने से अधिकारियों ने शेष कार्य को एक माह में पूरा करवाने का निर्णय लिया है। कवर शेड लगने से गांव जाहरी, थरिया, शहजादपुर, ठरू, कामी, भूर्री व सांदल कलां के ग्रामीणों और वाहन चालकों का आवागमन सुगम होगा।

Advertisement

''दिल्ली-अंबाला रेलमार्ग स्थित जाहरी रोड पर चीनी मिल के पास रेलवे अंडरपास का काम पहले करीब 75 फीसदी पूरा कर लिया गया था। अब शेष बचे 25 फीसदी कार्य को एक माह के अंदर पूरा करने का लक्ष्य रखा है। अंडरपास पर साइडों में पिलर लगवाकर कवर शेड लगवाया जाएगा ताकि बारिश में होने वाले जलभराव को रोका जा सके।''
-नरेश कुमार, सीनियर सेक्शन इंजीनियर, उत्तर रेलवे

Advertisement
Advertisement
Advertisement