मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

25 अगस्त तक हर हाल में शुरू हो जिंदल माइनर के विस्तारीकरण का कार्य

08:53 AM Jul 16, 2024 IST
Advertisement

हिसार, 15 जुलाई (हप्र)
ओपी जिंदल माइनर के विस्तारीकरण को लेकर डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा की अध्यक्षता में स्थानीय लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह में एक बैठक का आयोजन हुआ। बैठक में उपायुक्त प्रदीप दहिया, जिला राजस्व अधिकारी चेतना चौधरी, सिंचाई विभाग के अधीक्षण अभियंता विमल कुमार बिश्नोई, लीड बैंक मैनेजर, कार्यकारी अभियंता संदीप माथूर, सहित संंबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।
डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा ने इस विकास परियोजना की वर्तमान स्थिति से अवगत होने के उपरांत अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे 25 अगस्त तक हर हाल में ओपी जिंदल माइनर के विस्तारीकरण का निर्माण कार्य शुरू करवाना सुनिश्चित करें। यह विकास परियोजना जनहित से जुड़ी हुई है, इसलिए इसमें किसी प्रकार की देरी नहीं होनी चाहिए।
उन्होंने जिला राजस्व अधिकारी से कहा कि इस परियोजना के विस्तारीकरण को लेकर जमीन अधिग्रहण का कार्य आगामी 10 दिनों के अंदर पूरा करवाएं ताकि सिंचाई विभाग के अधिकारी अविलंब विकास परियोजना का निर्माण कार्य शुरू करवा सकें।
सिंचाई विभाग के अधीक्षण अभियंता विमल कुमार बिश्नोई ने डिप्टी स्पीकर को अवगत करवाया कि विभाग द्वारा इस परियोजना को लेकर लगभग तमाम कागजी कार्यवाही पूर्ण की जा चुकी है। उसके बाद माइनर के विस्तारीकरण कार्य शुरू करवाने के लिए टेंडर अलॉटमेंट की प्रक्रिया शीघ्र पूरी करवा ली जाएगी। उन्होंने कहा कि इस माइनर को 4 हजार फीट बढ़ाया जाएगा। उपायुक्त प्रदीप दहिया ने सिंचाई विभाग, राजस्व विभाग तथा लीड बैंक मैनेजर को निर्देश देते हुए कहा कि बैठक में जो निर्देश दिए गए हैं, उन्हें तय समयावधि के अंदर पूरा करवाना सुनिश्चित करें। बैठक में पिछड़ा वर्ग आयोग के पूर्व चेयरमैन सतबीर वर्मा भी मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement