मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

उत्तराखंड में विस्थापित बंगाली समाज के लोगों के प्रमाणपत्रों से हटेगा ‘पूर्वी पाकिस्तान’ शब्द, मंत्रिमंडल ने दी प्रस्ताव को मंजूरी!

07:13 PM Aug 17, 2021 IST

देहरादून, 17 अगस्त (एजेंसी)उत्तराखंड मंत्रिमंडल ने प्रदेश में रह रहे विस्थापित बंगाली समाज के सदस्यों को जारी होने वाले प्रमाणपत्रों से ‘पूर्वी पाकिस्तान’ शब्द हटाए जाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी । इस आशय की घोषणा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस माह की शुरुआत में की थी जिस पर सोमवार को उनकी अध्यक्षता में यहां हुई मंत्रिमंडल की बैठक में मुहर लगा दी गयी। इस निर्णय से मुख्य रूप से प्रदेश के ऊधमसिंह नगर जिले में बसे बंगाली समाज की बरसों पुरानी मांग पूरी हुई है। मंत्रिमंडल बैठक के तत्काल बाद ऊधमसिंह नगर जिले के गदरपुर क्षेत्र से विधायक और कैबिनेट मंत्री अरविंद पाण्डेय और सितारगंज विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक सौरभ बहुगुणा के नेतृत्व में बंगाली महासभा के सदस्यों ने मुख्यमंत्री धामी से भेंट की और इस निर्णय के लिए उनका आभार व्यक्त किया।

Advertisement

 

 

Advertisement

Advertisement
Tags :
‘लोगोंउत्तराखंडपाकिस्तानपूर्वीप्रमाणपत्रोंप्रस्तावबंगालीमंजूरीमंत्रिमंडलविस्थापितहटेगा