For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

त्यौहारों और उत्सवों के मूल में जनमानस का हित : राम कुमार चौधरी

10:57 AM Oct 14, 2024 IST
त्यौहारों और उत्सवों के मूल में जनमानस का हित    राम कुमार चौधरी
बीबीएन में रविवार को मुख्य संसदीय सचिव रामकुमार चौधरी दून विधानसभा क्षेत्र के बद्दी में दशहरा उत्सव के अवसर पर लोगों को संबोधित करते हुये। -निस
Advertisement

बीबीएन, 13 अक्तूबर (निस)
मुख्य संसदीय सचिव (उद्योग, राजस्व एवं नगर नियोजन) रामकुमार चौधरी ने कहा कि हमारे प्रदेश में मनाए जाने वाले त्यौहार एवं उत्सवों के मूल में जन-जन का हित निहित है और इन के माध्यम से हम आपसी भाईचारे और सद्भावना को मज़बूत करने की दिशा में कार्य कर रहे हैं। रामकुमार चौधरी गत सांय दून विधानसभा क्षेत्र के बद्दी में दशहरा उत्सव के अवसर पर लोगों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने सभी को विजयदशमी की बधाई देते हुए कहा कि भगवान राम द्वारा आसुरी शक्तियों के प्रतीक रावण का वध करने के कारण इस दिवस को विजयादशमी के रूप में मनाया जाता है। विजयदशमी का अर्थ है ’विजय का दसवां दिन’। उन्होंने कहा कि इस दिन जगह-जगह रावण, कुंभकर्ण और मेघनाथ के पुतलों का दहन कर बुराई पर अच्छाई की विजय का उत्सव मनाया जाता है। उन्होंने कहा कि विजयादशमी असत्य, अंहकार, अत्याचार और बुराई पर सत्य, धर्म और अच्छाई की विजय का प्रतीक है। मुख्य संसदीय सचिव ने कहा कि यह त्योहार उच्च मानवीय आदर्शों में अपनी आस्था को और मजबूत करने के लिए प्रेरित करता है।
राम कुमार चौधरी ने कहा कि दून विधानसभा क्षेत्र का संतुलित विकास उनकी प्राथमिकता है और विधानसभा क्षेत्र के मैदानी और पहाड़ी इलाकों का एक समान विकास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि औद्योगिक क्षेत्र बद्दी शहर को सुंदर बनाया जा रहा है। चौधरी ने कहा कि शीघ्र ही नागरिक अस्पताल बद्दी में रोगियों को 100 बिस्तर की सुविधा उपलब्ध होगी। बद्दी के लोगों को स्थाई आधुनिक बस अड्डे की सुविधा मिलेगी। उन्होंने कहा कि दून विधानसभा क्षेत्र में झाड़ माजरी, पट्टा तथा कुठाड़ में आईटीआई कार्य कर रही है।
मुख्य संसदीय सचिव ने गत दिवस बद्दी की सन सिटी कॉलोनी स्थित प्रथम राम मंदिर में राम परिवार की मूर्ति भी स्थापित की। यह मूर्ति 5 लाख रुपए की लागत से निर्मित की गई है। इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस समिति के उप कोषाध्यक्ष एवं नगर परिषद बद्दी के पूर्व अध्यक्ष मदनलाल चौधरी, नगर परिषद बद्दी के अध्यक्ष तरसेम चौधरी, उपाध्यक्ष मोहनलाल, पार्षद सुरजीत चौधरी, सतपाल, मदनलाल, रमन कौशल, राहुल बंसल, नगर परिषद बद्दी के कार्यकारी अधिकारी रणवीर वर्मा, बद्दी इंटक अध्यक्ष संजीव, बीडीसी रामरतन, पूर्व प्रधान अच्छरपाल कौशल सहित हितेंद्र सोनू, दिनेश जैन, तहसीलदार बद्दी राजेश जरियाल, सहित बड़ी संख्या में स्थानीय लोग उपस्थित थे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement