मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

कुटीपुर के ग्रामीणों ने पंचायत अलग करने बारात घर बनाने की रखी मांग

06:49 AM Aug 03, 2024 IST
छछरौली में शुक्रवार को आयोजित जनता दरबार में जनसमस्याओं को सुनते कृषिमंत्री कंवरपाल गुर्जर।-निस

छछरौली, 2 अगस्त (निस)
कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री कंवर पाल ने हाइडल कॉलोनी भूड़कलां खंड प्रताप नगर में जनता दरबार लगाकर लोगों की समस्याएं सुनीं और मौके पर ही उनका समाधान किया। जनता दरबार में कृषि मंत्री ने मौके पर ही लोगों की समस्याओं को सुनते हुए अधिकारियों को त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिये। जनता दरबार में मंत्री के समक्ष गांव बहादुरपुर के यमुना मंदिर के निकट बिजली लाइन की लटकती बिजली तारें ठीक करने की मंदिर कमेटी ने मांग रखी। कुटीपुर के ग्रामीणों ने गांव में बारात घर बनाए जाने की मांग की। हड़ोली पंचायत के अंतर्गत खानपुरी गांव के लोगों ने गांव नाहर ताहर पुर में पोलिंग बूथ बनाने की मांग रखी। गांव देवधर के लोगों ने बेडानाली रजबाहा का पानी बंद करने के लिये दो गेट लगवाने, कुटीपुर निवासियों ने किशनपुरा गाँव से कुटीपुर की पंचायत अलग करने, माध्यमिक स्कूल में नये कमरे बनवाने, आंगनवाड़ी व बारात घर बनवाने सहित सैकड़ों लोगों ने अनेक मांगें रखीं। कृषि मंत्री ने लोगों को आश्वासन दिया कि उनकी मांगों का शीघ्र एवं यथासंभव समाधान किया जाएगा।
हर्बल पार्क चुहड़पुर कलां में किया पौधरोपण
कृषि मंत्री द्वारा एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत भूड कलां सरकारी स्कूल के बच्चों के साथ हर्बल पार्क चुहड़पुर कलां की कपूर वाटिका में पौधरोपण किया गया। इस अवसर पर विद्यार्थियों के साथ-साथ उप वन संरक्षक यमुनानगर तथा कलेसर रेंज अधिकारी कुलदीप सिंह भी उपस्थित रहे। कृषि मंत्री ने कहा कि बच्चों ने पौधारोपण किया है अभी से इन्हें पर्यावरण के बारे में जो जानकारी मिलेगी उसे न केवल ये अपने जीवन में अपनाएंगे बल्कि इनका भविष्य पर्यावरण की दृष्टि से सुरक्षित होगा। कंवर पाल ने कहा कि जीवन में व्यक्ति की सबसे पहली गुरु मां ही हैं। ऐसे में मां के नाम पौधारोपण अभियान में शामिल होना किसी सौभाग्य से कम नहीं है।
‘तरक्की के लिए मजबूत सड़कें जरूरी’
कृषि मंत्री कंवर पाल ने शुक्रवार को पांवटा साहिब एनएच से चौधरी देवीलाल हर्बल नेचर पार्क तक करीब 39 लाख की लागत से हुए सड़क सुदृढ़ीकरण कार्य का उद्घाटन किया। सड़क बनने से हर्बल नेचर पार्क प्रताप नगर व चुहड़पुर कलां दोनों ओर से लिंक रोड से जुड़ गया है। कृषि मंत्री ने कहा कि सड़कों के बिना किसी भी प्रदेश का विकास संभव नहीं हो सकता। राज्य सरकार द्वारा सभी विधानसभा क्षेत्रों में पुलों, सड़कों के नव-निर्माण एवं मुरम्मत के कार्यों पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि किसी भी देश व प्रदेश का विकास उसकी सड़कों पर निर्भर होता है।

Advertisement

Advertisement