For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

अपने बूथ से भी पार्टी प्रत्याशी को  नहीं जिता पाए दिग्गज नेता

08:29 AM Jun 06, 2024 IST
अपने बूथ से भी पार्टी प्रत्याशी को  नहीं जिता पाए दिग्गज नेता
Advertisement

कुमार मुकेश/हप्र
हिसार, 5 जून
भाजपा, कांग्रेस और जजपा के दिग्गज नेता अपने बूथ से पार्टी प्रत्याशी को नहीं जिता पाए। हिसार लोकसभा चुनाव की मतगणना के बाद जारी बूथ वाइज परिणाम में यह बात सामने आयी है। भाजपा प्रत्याशी रणजीत सिंह पार्टी के मौजूदा व पूर्व जिलाध्यक्ष और पूर्व वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु के बूथ से हारे हार गए। कांग्रेस नेताओं में पूर्व मंत्री संपत्त सिंह, सुभाष गोयल और पूर्व विधायक रामनिवास घोड़ेला और जजपा के पूर्व मंत्री एवं उकलाना से विधायक अनूप सिंह अपने बूथ पर पार्टी प्रत्याशी को जीत नहीं दिलवा पाए।
कैप्टन अभिमन्यु के नारनौंद हलके के बूथ नंबर 177 (राजकीय कन्या उच्च विद्यालय, खांडाखेड़ी) से कांग्रेस प्रत्याशी जेपी को 306 और भाजपा प्रत्याशी रणजीत सिंह केा 208 वोट मिले हैं। इस बूथ से भाजपा प्रत्याशी की 98 वोटों से हार हुई। इसी प्रकार भाजपा जिलाध्यक्ष आशा रानी खेदड़ के उकलाना हलके बूथ नंबर नंबर 129 (राजकीय कन्या प्राथमिक विद्यालय, खेदड़) से कांग्रेस प्रत्याशी जेपी को 510 और भाजपा प्रत्याशी को 357 वोट मिले। यहां से भाजपा प्रत्याशी को 153 वोटों से हार मिली।
इसी प्रकार भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष एवं वर्तमान में प्रदेश महामंत्री सुरेंद्र पूनिया के बरवाला हलके के बूथ नंबर 35 (राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, अनाज मंडी, बरवाला) से कांग्रेस प्रत्याशी जेपी को 396 जबकि, भाजपा प्रत्याशी रणजीत सिंह को 329 वोट मिले। इस बूथ से भाजपा प्रत्याशी की 67 वोटों से हार हुई। परोक्ष तौर पर भाजपा को समर्थन देने वाले नारनौंद से जजपा विधायक रामकुमार गौतम के नारनौंद हलके के बूथ नंबर 106 (राजकीय मॉडल संस्कृति वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, नारनौंद) कांग्रेस प्रत्याशी जेपी को 625 और भाजपा प्रत्याशी रणजीत सिंह को 213 वोट मिले। यहां से भाजपा प्रत्याशी की 412 वोटों से हार हुई।
हालांकि, स्वास्थ्य मंत्री एवं हिसार के विधायक डॉ. कमल गुप्ता, पूर्व मंत्री सावित्री जिंदल (कुरुक्षेत्र से सांसद बने नवीन जिंदल की मां), पूर्व मेयर गौतम सरदाना और हांसी विधायक विनोद भ्याणा, नलवा विधायक डिप्टी स्पीकरण रणबीर गंगवा, भाजपा नेता कुलदीप बिश्नोई, भाजपा को समर्थन देने की घोषणा करने वाले जजपा विधायक जोगीराम सिहाग के बूथ से भाजपा प्रत्याशी को जीत मिली है।
उधर, कांग्रेस नेता एवं बरवाला से टिकट के दावेदार पूर्व विधायक रामनिवास घोड़ेला के बरवाला के बूथ नंबर 24 (राजकीकय मॉडल संस्कृति प्राथमिक स्कूल, शिवपुरी) से भाजपा प्रत्याशी रणजीत सिंह को 513 और कांग्रेस प्रत्याशी जेपी को 341 वोट मिले। यहां से जेपी की 172 वोटों से हार हुई। कांग्रेस नेता पूर्व मंत्री संपत्त सिंह के नलवा हलके के बूथ नंबर 50 (कम्युनिटी सेंटर, सेक्टर 15-ए, हिसार) से भाजपा प्रत्याशी रणजीत सिंह को 251 और कांग्रेस प्रत्याशी जेपी को 241 वोट मिले। यहां से कांग्रेस प्रत्याशी की दस वोटों से हार हुई।
कांग्रेस नेता एवं पूर्व मंत्री सुभाष गोयल के हांसी हलके के बूथ नंबर 74 (आर्य कन्या उच्च विद्यालय, हांसी) से भाजपा प्रत्याशी रणजीत सिंह को 284 और कांग्रेस प्रत्याशी जेपी को 170 वोट मिले। यहां से कांग्रेस प्रत्याशी की 144 वोटों से हार हुई। जजपा नेता एवं पूर्व मंत्री अनूप सिंह के उकलाना हलके के बूथ नंबर 23 (राजकीय कन्या उच्चा विद्यालय, उकलाना मंडी) से भााजपा प्रत्याशी रणजीत सिंह को 311 और कांग्रेस प्रत्याशी जेपी को 207 वोट मिले। जजपा प्रत्याशी नैना चौटाला को इस बूथ से मात्र 81 वोट मिले।

Advertisement

मायके में तीसरे नंबर पर रही नैना, जेपी जीते

नैना चौटाला ने अपने पैतृक गांव दड़ौली से भात के तौर पर वोट मांगे थे, लेकिन इस गांव से भी वह तीसरे स्थान पर रहीं। आदमपुर के तीन बूथ नंबर 47, 48 व 49 दड़ौली गांव के हैं और इन तीनों बूथ से कांग्रेस के जेपी को सबसे ज्यादा 876, भाजपा के रणजीत सिंह को 444 और जजपा की नैना सिंह चौटाला को 428 वोट, जबकि इनेलो की सुनैना चौटाला को 58 वोट मिले।

हार हुई लेकिन पहले से ज्यादा मिले वोट : गंगवा

नलवा हलके से भाजपा प्रत्याशी के हार पर डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा ने कहा कि नलवा हलके के उनके खुद के बूथ नंबर 80 से भाजपा प्रत्याशी को 536 और कांग्रेस प्रत्याशी को 215 वोट मिले हैं। उन्होंने कहा कि इस विधानसभा क्षेत्र से भाजपा को लगभग 52 हजार, 923 वोट मिले, जबकि पिछले चुनाव में भाजपा को सिर्फ 48 हजार वोट मिले थे। इस प्रकार यहां से वोट बढ़े हैं। दें कि नलवा हलके से भाजपा प्रत्याशी की दो हजार, 439 वोटों से हार हुई है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement