For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

42 स्कूलों के 533 विद्यार्थियों की ट्रस्ट ने भरी फीस

10:32 AM Jun 18, 2024 IST
42 स्कूलों के 533 विद्यार्थियों की ट्रस्ट ने भरी फीस
Advertisement

नरवाना, 17 जून (निस)
‘परवाज, एक उड़ान’ चेरिटेबल ट्रस्ट ने नरवाना के 42 स्कूलों के 533 जरूरतमंद विद्यार्थियों को गोद लिया है। ट्रस्ट ने इन सभी विद्यार्थियों की शिक्षा सत्र (2024-2025) की विद्यालयों की फीस एवं निधियां जमा करवा दी हैं। इन जरूरतमंद छात्र व छात्राओं की वर्दी, किताबें की आवश्यकता भी संस्था पूरी करेगी। इन्हें नि:शुल्क पिट्ठे बैग व स्टेशनरी भी उपलब्ध करवाई जाएगी।
परवाज एक उडान चेरिटेबल ट्रस्ट के संस्थापक व चेयरमैन जगदीप ढांडा व प्रधान मनमोहन मित्तल की अध्यक्षता में हुई बैठक में निर्णय लिया गया कि पिछले वर्ष की भांति इस वर्ष भी ज्यादा से ज्यादा जरूरतमंद छात्र व छात्राओं को गोद लेकर उनको आर्थिक मदद की जाये। खंड शिक्षा अधिकारी नरवाना सुरेश नैन ने इस कार्य में ट्रस्ट की सहायता की और विद्यालयों के मुखियाओं से जरूरतमंद छात्र व छात्राओं की सूची ट्रस्ट को उपलब्ध करवायी।
ट्रस्ट के सदस्यों ने 42 राजकीय उच्च व वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालयों में जा कर 533 विद्यार्थियों की फीस व निधियां जमा करवाई। खंड शिक्षा अधिकारी नरवाना सुरेश नैन व सभी विद्यालय मुखियाओं ने ट्रस्ट की भूरी भूरी प्रशंसा की व सभी सदस्यों का धन्यवाद किया। इसके अलावा ट्रस्ट नियमित रूप से पौधरोपण कार्यक्रम के तहत सभी राजकीय विद्यालयों में नि:शुल्क त्रिवेणी व पौधे पहुंचाने का कार्य, नरवाना शहर व ग्रामीण इलाकों में भी पौधरोपण किया जाता है । ट्रस्ट का लक्ष्य 21000 पौधे लगाकर वातावरण को हराभरा व प्रदूषणमुक्त बनाना है। 100 से ज्यादा इच्छुक लोगों ने ट्रस्ट के सदस्यों से प्रेरणा लेकर अंगदान करने की शपथ  ली है।
पर्यावरण संरक्षण हेतु नरवाना से जींद रोड पर लघु सचिवालय के सामने आमजन को निशुल्क पौधे वितरित किए गए। खेलों को बढावा देने के लिए रण-रण बॉक्सिंग अकादमी कालवन को बॉक्सिंग का सामान दिया गया।
कोच अनिल कुमार, गांव कालवन के सरपंच व लोगों ने ट्रस्ट के सदस्यों का आभार व्यक्त किया। उपमंडल अधिकारी नागरिक नरवाना अनिल कुमार दून व खंड शिक्षा अधिकारी नरवाना सुरेश नैन ने ट्रस्ट को उनके सामाजिक कार्यों के लिए प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया गया।

Advertisement

Advertisement
Advertisement