For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

पं. दीनदयाल उपाध्याय के पदचिन्हों पर चलना ही उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि

08:46 AM Feb 12, 2024 IST
पं  दीनदयाल उपाध्याय के पदचिन्हों पर चलना ही उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि
फरीदाबाद में पंडित दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि पर आयोजित कार्यक्रम में अजय गौड़, डा. आरएन सिंह, भाजपा जिला सचिव मुकेश अग्रवाल लोगों को लाइट बांटते हुए। -हप्र
Advertisement

फरीदाबाद, 11 फरवरी (हप्र)
पंडित दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि पर रविवार को सेक्टर-4 आर पटेल नगर में जिला भाजपा के सचिव मुकेश अग्रवाल ने एक कार्यक्रम का आयोजन किया। मुख्य अतिथि के रूप में मुख्यमंत्री के पूर्व राजनीतिक सचिव अजय गौड़ व विशिष्ट अतिथि डा. आर.एन. सिंह मौजूद रहे।
अजय गौड़ ने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय का जन्म 25 सितम्बर 1916 को मथुरा जिले के नंगला चन्द्रभान ग्राम में हुआ था। 1937 में जब वह कानपुर से बीए कर थे, अपने सहपाठी बालूजी महाशब्दे की प्रेरणा से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सम्पर्क में आये। आजीवन संघ के प्रचारक रहे। 10-11 फरवरी 1968 की रात्रि में मुगलसराय स्टेशन पर उनकी हत्या कर दी गई। जिससे पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई। पं. दीन दयाल उपाध्याय के पदचिन्हों पर चलना ही उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी।
इस मौके पर सभी अतिथियों ने मातृशक्ति को साड़ी व कंबल वितरित किए। साथ ही स्ट्रीट लाइट भी वितरित की गई व मौके पर जाकर लगवाई। इस अवसर पर आरडब्ल्यूए प्रधान सुरेंद्र नागर, बबलू पासवान, अक्षय शर्मा, ललित तेवतिया, अनिल मालिक, रत्न सिंह, विक्रांत, मनोज सिंह, सुनीता पासवान, पिंकी झा, पिंकी सिंह व आशा पासवान मौजूद रही।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×