मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

‘तिरंगा हमारी राष्ट्रीय एकता, अखंडता का प्रतीक’

06:56 AM Aug 14, 2024 IST

हिसार, 13 अगस्त (हप्र)
भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के नेतृत्व में मंगलवार को तिरंगा यात्रा का आयोजन किया गया। कैबिनेट मंत्री डॉ. कमल गुप्ता की अगुवाई में यह यात्रा निकाली गई। तिरंगा यात्रा का संयोजन विधान सभा संयोजक राम चंद्र गुप्ता, सह संयोजक गगन शर्मा व अनिल शर्मा ने किया।
यात्रा महाराजा अग्रसेन चौक से शुरू होकर बाजार वकीलान, मोती बाजार, गांधी चौक, आर्या बाजार होती हुई राजगुरु मार्केट में शहीद राजगुरु की प्रतिमा के सामने सम्पन्न हुई। यात्रा के दौरान पंजाब केसरी लाला लालजपत राय, महात्मा गांधी व शहीद राजगुरु की प्रतिमाओं पर पुष्पांजलि अर्पित की गई। यात्रा मार्ग में नागरिकों द्वारा तिरंगा यात्रा का स्वागत किया। यात्रा के दौरन भारत माता की जय, वन्दे मातरम के नारों से आकाश गुंजायमान था।
डॉ. कमल गुप्ता ने कहा कि तिरंगा ध्वज हमारे राष्ट्र की आन-बान-शान का प्रतीक है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर पूरे देश मे विधानसभा स्तर पर तिरंगा यात्रा का आयोजन किया जा रहा है। तिरंगा ध्वज हमारी राष्ट्रीय एकता और अखंडता को बनाए रखने का प्रयास है।
कैबिनेट मंत्री ने कहा कि तिरंगा हमें राष्ट्र के प्रति समर्पित और राष्ट्र सेवा की भावना को प्रदर्शित करता है। स्वास्थ्य मंत्री ने आह्वान करते हुए कहा कि हर घर, प्रतिष्ठान रेहड़ी पटरियों पर राष्ट्रीय ध्वज अवश्य लगाया जाना चाहिए। तिरंगा के प्रति पूरी तरह आदर समर्पण का भाव रखते हुए पूरे सम्मान के साथ लगाया जाना चाहिए।
उन्होंने कहा कल 14 अगस्त की शाम को 1947 में भारत की विभाजन की त्रासदी झेले असंख्य बलिदान हुए बलिदानियों को श्रद्दांजलि देने हेतु विभाजन की विभीषिका के रूप में मनाया जाएगा। उन्होंने आह्वान करते हुए कहा कि हर नागरिक को इसमें अपनी भागीदारी सुनिश्चित करनी चाहिए।

Advertisement

Advertisement
Advertisement