मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

द ट्रिब्यून स्कूल में सर्वाइकल कैंसर जागरूकता पर कार्यशाला आयोजित

11:12 AM Oct 23, 2024 IST
द ट्रिब्यून स्कूल में मंगलवार को सर्वाइकल कैंसर जागरूकता पर आयोजित कार्यशाला में भाग लेते प्रतिभागी।

चंडीगढ़, 22 अक्तूबर (ट्रिन्यू)
स्वास्थ्य और सुरक्षा के महत्वपूर्ण मुद्दों के बारे में जागरूकता फैलाने के प्रयास में द ट्रिब्यून स्कूल, चंडीगढ़ ने मंगलवार को इंटरनेशनल इनर व्हील ब्लिसफुल क्लब के सहयोग से आठवीं से बारहवीं कक्षा की लड़कियों के लिए सर्वाइकल कैंसर जागरूकता पर एक प्रभावशाली कार्यशाला का आयोजन किया। इस सत्र का नेतृत्व डॉ. आकांक्षा निगम ने किया, जो एमबीबीएस, एमएस (प्रसूति एवं स्त्री रोग) हैं, जिनके पास प्रजनन चिकित्सा और कॉस्मेटिक स्त्री रोग में उन्नत फेलोशिप है। डॉ. निगम, जो वर्तमान में फोर्टिस अस्पताल, मोहाली में एसोसिएट कंसल्टेंट के रूप में कार्यरत हैं, ने अपने गहन ज्ञान और मिलनसार शैली से छात्रों को मंत्रमुग्ध कर दिया।
कार्यशाला का उद्देश्य छात्रों को सर्वाइकल कैंसर का जल्दी पता लगाने और व्यक्तिगत सुरक्षा के महत्व के बारे में शिक्षित करना था। कार्यक्रम का समापन स्कूल की प्रिंसिपल की ओर से हार्दिक प्रशंसा के साथ हुआ, जिन्होंने स्वास्थ्य सेवा और समाज में उनके अमूल्य योगदान के लिए डॉ. निगम की प्रशंसा की। आभार स्वरूप प्रधानाचार्य ने विद्यालय की ओर से उन्हें एक पौधा भेंट किया।

Advertisement

Advertisement