For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

जानी-मानी हस्तियों को मिला द ट्रिब्यून लाइफस्टाइल पुरस्कार

07:30 AM Aug 31, 2024 IST
जानी मानी हस्तियों को मिला द ट्रिब्यून लाइफस्टाइल पुरस्कार
लुधियाना के निर्वाणा क्लब में आयोजित द ट्रिब्यून लाइस्टाइल अवार्ड समारोह में दीप प्रज्वलित करते शिक्षा मंत्री हरजोत बैंस, ट्रिब्यून समाचार समूह के महाप्रबंधक अमित शर्मा, एसोसिएट एडिटर संजीव बरियाना। -हिमांशु महाजन

लुधियाना, 30 अगस्त (ट्रिन्यू/निस)
क्षेत्र के प्रतिष्ठित उद्यमियों को सम्मानित करने के लिए द ट्रिब्यून लाइफस्टाइल अवार्ड्स पंजाब 2024 का आयोजन आज यहां क्लब निर्वाण में किया गया। इस अवसर पर जीवन के विभिन्न क्षेत्रों की कुल 32 प्रतिष्ठित हस्तियों को यह सम्मान दिया गया। पंजाब के शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि थे। जानी-मानी हस्तियों को उनके संबंधित क्षेत्रों में उनके योगदान और उपलब्धियों के लिए सम्मानित किया गया। इस आयोजन का शीर्षक प्रायोजक हैम्पटन स्काई रियल्टी लिमिटेड था, जबकि सह-प्रायोजक अंबे आई हॉस्पिटल और डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स थे। जम्मू-कश्मीर के बिजबेहरा गांव के एक भारतीय क्रिकेटर आमिर हुसैन लोन को खेल में उनकी उपलब्धि के लिए विशेष खेल पुरस्कार से सम्मानित किया गया। एक बिना हाथ के क्रिकेटर और जम्मू-कश्मीर पैरा-क्रिकेट टीम के कप्तान, लोन ने 1997 में 8 साल की उम्र में अपने परिवार की आरा मिल में अपना हाथ खो दिया था।
असफलता के बावजूद, अामिर हुसैन लोन ने अपने पैरों से क्रिकेट खेलना शुरू किया और जब वह आठ साल के थे, तब वह जल्द ही अपनी अनूठी और नवीन खेल शैली के लिए जाने जाने लगे। 2013 में लोन की टीम ने केरल टीम के खिलाफ दिल्ली में खेला। उन्होंने अपने प्रदर्शन से सुर्खियां बटोरीं, क्योंकि वह अपनी गर्दन और ठुड्डी के बीच बल्ला डालकर बल्लेबाजी करने और अपने पैरों से गेंदबाजी करने में सक्षम थे। 2024 में उन्होंने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के साथ इंडियन स्ट्रीट प्रीमियर लीग (आईएसपीएल) में खेला। उस मैच में सचिन ने आमिर की जर्सी (नंबर 1) पहनी थी जिस पर आमिर का नाम लिखा था और आमिर ने सचिन की जर्सी (नंबर 10) पहनी थी जिस पर सचिन का नाम था। इस अवसर पर सम्मानित किए गए अन्य प्रमुख व्यक्तित्व थे डॉ. राजिंदर बंसल, डॉ. छन बीर सिंह, साहिल अरोड़ा, नवीन अरोड़ा, अक्षय कुमार शर्मा, डॉ. एचएस धालीवाल, हरमीत सिंह, डॉ. मनबीर सिंह, सुनील नंदा, सीनिया शर्मा, संदीप सिंह धालीवाल, जसविंदर सिंह, सतनाम सिंह, डॉ. लव लूथरा, अमन सिंगला, विजय राम भूपति, बाबा अनहद राज सिंह, गगनदीप कौर, कंवर अरोड़ा, राजिंदर सिंह शूका, अंशू कटारिया, गुरकीरत सिंह, डॉ. नितिन बहल और डॉ. आशिमा बहल, डॉ. रजत भाटिया, रजनीश पराशर, गुरदीप सिंह, अभिजीत सिंह खिंडा, तनुज गर्ग, तुषार मल्होत्रा, सुषमा शर्मा, डॉ. मोहित महाजन, काव्या अरोड़ा, डॉ. सिम्मी अग्रवाल और डॉ. अनिरुद्ध गुप्ता। ट्रिब्यून लाइफस्टाइल अवार्ड्स पंजाब 2024 क्षेत्र के सम्मानित उद्यमियों को सम्मानित करने के लिए आयोजित किया गया था।

Advertisement

Advertisement
Advertisement