For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

किसानों पर पड़े एक-एक लट्ठ का जवाब वोट से देने का आया समय

10:27 AM May 12, 2024 IST
किसानों पर पड़े एक एक लट्ठ का जवाब वोट से देने का आया समय
फतेहाबाद के गांव जांडलीकलां में शनिवार को आयोजित एक जनसभा को संबोधित करती सिरसा से कांग्रेस प्रत्याशी कुमारी सैलजा।  -हप्र
Advertisement

फतेहाबाद, 11 मई (हप्र)
पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सिरसा लोकसभा सीट से कांग्रेस की उम्मीदवार कुमारी सैलजा ने कहा कि जिसने भी अन्नदाता को परेशान किया, उससे ऊपरवाला दाता भी नाराज हो जाता है। भाजपा सरकार ने तो किसानों के उत्पीड़न और शोषण की सारी हदें पार कर दी हैं। अपना हक मांगने वाले किसानों, मजदूरों, कर्मचारियों, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सरपंचों ने इस सरकार के लट्ठ खाये है, पीठ पर पड़े एक-एक लट्ठ का जवाब अब वोट की चोट से देने का समय आ गया है। यह बदलाव का समय है, देश, लोकतंत्र और संविधान को बचाने का समय है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनते ही किसानों, महिलाओं, युवाओं से किया गया एक-एक वादा पूरा किया जाएगा, यह कांग्रेस की गारंटी है कोई मोदी सरकार का जुमला नहीं। कुमारी सैलजा ने शनिवार को उपमंडल फतेहाबाद के गांव जांडलीकलां, जांडलीखुर्द, नाढोड़ी, धोलू सहित टोहाना विधानसभा क्षेत्र के अनेक गांवों का दौरा किया और सभाओं को संबोधित करते हुए वोट की अपील की। चुनाव प्रचार में सैलजा के साथ पूर्व मंत्री परमवीर सिंह, हरपाल बुडानिया, निशान सिंह सहित काफी नेता थे।
गांव जांडली में कुमारी सैलजा ने कहा कि अब से चुनाव मेरा नहीं रहा इस चुनाव को तो आपने अपना बना लिया है। अब बदलाव का समय है। देश एक ही बात सोच रहा है कि इन भाजपा नेताओं को क्या हो गया है, ये अपने आप को विश्व का सबसे बड़ा नेता मानने लगे हैं। भाजपा भूल रही है कि लोकतंत्र में असली ताकत जनता की होती है, नेताओं की कोई ताकत नहीं हैं, लोगों को इस वहम को छोड़ देना चाहिए कि वह नेता हैै और नेता बनने के लिए पैदा हुआ है। उन्होंने कहा कि अगर आपको अपने बच्चों के भविष्य की चिंता है और उनका अच्छा भविष्य देखना चाहते हो तो कांग्रेस के चुनाव चिन्ह हाथ के निशान के सामने वाला बटन जरूर दबाना। इससे लोकतंत्र भी बचेगा और संविधान भी। उन्होंने कहा कि मतदान की कीमत है कि जो नेता को आपके दरबार में खींच लाई है, दस साल आपसे धोखा हुआ है, आपसे झूठ बोला गया है, ये अपने वजूद को बचाने की जंग है जिसमें जनता को उतरना ही होगा। उन्होंने कहा कि भाईचारा बचेगा तो देश बचेगा पर भाजपा सरकार भाईचारा ही खत्म करना चाहती है। अगर भाईचारा टूट गया तो कुछ भी नहीं बचेगा। कुमारी सैलजा ने कहा कि तीसरे चरण के चुनाव के बाद भाजपा घबरा गई है, तथा मुख्य मुद्दों को छोड़कर लोगों को कह रहे हैं कि आपकी दो भैंस में से एक कांग्रेस छीन लेगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी कह रहे हैं कि अडानी, अंबानी ने टेम्पो भरकर काला धन कांग्रेस को दिया है, तब पीएम होते हुए वे क्या कर रहे हैं। ई डी, सीबीआई, आयकर विभाग से उनकी जांच क्यों नहीं करवाते। भाजपा प्रत्याशी ने कहा कि अब लोग उनकी बातो में नहीं आने वाले, उन्होंने दस साल का शासन देख लिया है।

‘दो बार गलती कर ली, तीसरी बार मत करना’

कुमारी सैलजा ने मतदाताओं से कहा कि दो बार तो गलती कर ली है, तीसरी बार गलती मत करना, वर्ना कोई नहीं बचेगा, न संविधान बचेगा, न लोकतंत्र बचेगा, न किसान, न मजूदर बचेगा। सभी से बोलने तक का अधिकार छीन लिया जाएगा। मोदी सरकार ने जबरन टीका लगाकर लोगोंं को मार दिया। वह टीका जिस पर मोदी का फोटो था और टीकाकरण का प्रमाणपत्र न होने पर सरकारी कार्यालय में लोगों को घुसने तक नहीं दिया जाता था। फेमिली आई डी और पोर्टल पोर्टल खेलकर जनता की नाक में दम कर दिया।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×