मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

एसवाईएल पर आपसी बहस का समय बीत गया : विज

07:33 AM Oct 18, 2023 IST

अम्बाला, 17 अक्तूबर (हप्र)
हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि शहीदों को जितना सम्मान वर्तमान सरकार ने दिया है उतना सम्मान किसी भी सरकार ने नहीं दिया। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार ने कारगिल युद्ध के प्रत्येक शहीद के परिजन को रोजगार देने के साथ-साथ प्रोत्साहन भी दिया। विज ने अग्निवीर अमृतपाल सिंह को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान द्वारा ‘वन नेशन-वन शहीद’ के बारे में दिए गए बयान को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि यह एक घटना हुई है। सरकार इसके लिए कुछ करेगी, परंतु इन चीजों पर राजनीति नहीं करनी चाहिए। एसवाईएल के संबंध में पंजाब के मुख्यमंत्री के डिबेट करने के बयान पर उन्होंने कहा कि डिबेट तो सुप्रीम कोर्ट में चल रही है। उन्होंने कहा कि आपसी डिबेट का समय बीत गया। इतने साल आपसी डिवेट की, आप (पंजाब) नहीं मानें तभी हम (हरियाणा) सुप्रीम कोर्ट में गए। सुप्रीम कोर्ट ने अभी आपको (पंजाब) ताजी-ताजी झाड़ पिलाई है, आप फिर वैसी बातें कर रहे हैं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयान पर उन्होंने कहा कि वे आज तक एक भी ऐसा तथ्य प्रस्तुत नहीं कर सके जिसके तहत पता चले कि प्रधानमंत्री ने अदानी के लिए कुछ किया हो।

Advertisement

सिविल अस्पताल परिसर में फुट एस्केलेटर ओवरब्रिज का शिलान्यास

अनिल विज ने कहा कि अम्बाला-साहा रोड के साथ सिविल अस्पताल परिसर में फुट एस्केलेटर ओवरब्रिज हरियाणा की किसी सड़क पर लगने वाला शायद पहला एस्केलेटर होगा। विज ने दो करोड़ रुपए की लागत से फुट एस्केलेटर ओवरब्रिज के शिलान्यास के उपरांत उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि सिविल अस्पताल में रोजाना तीन हजार से अधिक की ओपीडी है और अम्बाला-साहा रोड पर बढ़ते ट्रैफिक को देखते हुए यहां फुट एस्केलेटर ओवरब्रिज मंजूर करवाया गया जिसका आज विधिवत पूजा-अर्चना के साथ शिलान्यास किया गया है। उन्होंने कहा लोग बिना रोड पार जाए हिल रोड से सीधा पुल पर चढ़कर सिविल अस्पताल में आ-जा सकेंगे। पुल पर चढ़ने के लिए यहां एस्केलेटर लगेंगे व अस्पताल में आने वाले लोगों को लाभ मिलेगा।

Advertisement
Advertisement