For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

ओलंपिक में गोल्ड पर ही रहेगा निशाना : मनु भाकर

08:45 AM Aug 27, 2024 IST
ओलंपिक में गोल्ड पर ही रहेगा निशाना   मनु भाकर
चरखी दादरी में सोमवार को मनु भाकर के ननिहाल पहुंचने पर उन्हें चांदी की पिस्टल से सम्मानित करते गणमान्य लोग। -हप्र

चरखी दादरी, 26 अगस्त (हप्र)
ओलंपिक की दो स्पर्धाओं में कांस्य पदक जीतने वाली मनु भाकर का उनके नैनिहाल चरखी दादरी में भव्य स्वागत किया गया। सम्मान पाकर जहां मनु ने अपने ननिहाल के सम्मान को ताउम्र याद रखने की बात कही। साथ ही संकेत भी दिये कि वे राजनीति में नहीं आएंगी बल्कि अपने खेल पर ध्यान देते हुए ओलंपिक में गोल्ड पर निशाना लगाना ही टारगेट है। कोई भी खिलाड़ी हो उसकी सोच पर निर्भर रहता है कि वे राजनीति करें या फिर युवाओं को खेलों के प्रति मोटिवेट करें।
सम्मान समारोह में पूर्व मंत्री सतपाल सांगवान, अंतर्राष्ट्रीय रेसलर व भाजपा नेता बबीता फोगाट, पूर्व विधायक रणबीर मंदोला, पूर्व विधायक कर्नल रघबीर छिल्लर सहित कई राजनेताओं के अलावा सामाजिक संगठनों द्वारा मनु को सम्मानित किया। समारोह के बाद मीडिया से बात करते हुए मनु भाकर ने कहा कि उसे जो सम्मान मिल रहा है, उसी उत्साह के साथ ओलंपिक में गोल्ड जीतने के लिए जज्बा भी बढ़ रहा है। मनु ने युवाओं व माता-पिता से भी आह्वान किया कि वे पढ़ाई के साथ खेलों में भी ध्यान दें और देश के लिए मेडल जीतने का टारगेट रखें, सफलता अवश्य मिलेगी।
मनु भाकर ने मीडिया द्वारा विनेश फोगाट मामले को लेकर पूछे सवाल के जवाब में कहा कि विनेश की भावना फाइटर की तरह रही है, उसके हुये वाक्य को लेकर विनेश को सबक लेना चाहिए। विनेश फोगाट के जो हुआ दुर्भाग्यपूर्ण है और टेक्नीकल की जानकारी नहीं है। विनेश द्वारा कुश्ती से संन्यास लेने का फैसला उनका खुद का है। विनेश फोगाट को आगे बढ़ना चाहिए और मेडल जीतने के लिए फिर से मैदान में उतरना चाहिए। वहीं मनु ने कहा कि उसका ध्यान सिर्फ देश के लिए गोल्ड जीतने का है, वे अभी राजनीति नहीं करेंगी। कहा कि ब्रोंज मेडल तक का सपना सुहाना रहा है अब मेहनत के बूते गोल्ड जीतकर ही सपना पूरा करूंगी। इस अवसर पर मनु के पिता रामकिशन भाकर, माता सुमेधा, पूर्व विधायक सुखविंद्र मांढी, बबलू श्योराण, आप जिलाध्यक्ष धनराज कुंडू, रिंपी फोगाट, कुलदीप दलाल, बलराम गुप्ता, प्रवीण गर्ग, अजीत फोगाट, दलबीर गाधी, संजीव तक्षक व बलराज फोगाट मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
×