For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

संविधान के अनुसार दलित एवं पिछड़ों को अधिकार दिलाने को संघर्ष रहेगा जारी : राजकुमार सैनी

09:14 AM Feb 12, 2024 IST
संविधान के अनुसार दलित एवं पिछड़ों को अधिकार दिलाने को संघर्ष रहेगा जारी   राजकुमार सैनी
पानीपत में ओबीसी, एससी एवं अल्पसंख्यक सम्मेलन में मंचासीन पूर्व सांसद राजकुमार सैनी व अन्य। -हप्र
Advertisement

पानीपत,11 फरवरी (हप्र)
लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व सांसद राजकुमार सैनी ने ऐलान किया कि जब तक संविधान के अनुसार दलित एवं पिछड़ा वर्ग को उनके अधिकार नहीं मिलते, तब तक उनका संघर्ष जारी रहेगा। राजकुमार सैनी रविवार को सनौली रोड स्थित पुरानी सब्जी मंडी के प्रांगण में आयोजित ओबीसी, एससी एवं अल्पसंख्यक एकता सम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे।
सैनी ने कहा कि जब भी एससी व पिछड़ा वर्ग के हकों की अनदेखी हुई है तो उन्होंने अपने पद त्यागे हैं और वे तीन बार पद छोड़ चुके हैं। उन्होंने कहा कि एससी एवं पिछड़ा वर्ग को उनके अधिकारों से वंचित रखा जा रहा है, लेकिन अब दलित, पिछड़ा व अल्पसंख्यक एकजुट होकर अपने हकों की लड़ाई लड़ेंगे। पूर्व सांसद सैनी 100 प्रतिशत आरक्षण की मांग करते हुए कहा कि जिसकी जितनी संख्या उसकी उतनी हिस्सेदारी के अनुसार आरक्षण होना चाहिए। उन्होंने एकता सम्मेलन में मौजूद लोगों से आह्वान किया कि बाबा भीमराव अंबेडकर द्वारा संविधान में दिए गए अधिकारों को पाने के लिए शोषण करने वाली बड़ी राजनीतिक पार्टियों से किनारा करें और अपनी जमीर को जगाने का काम करें।
उन्होंने कहा कि अनुसूचित जाति , पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक एक मंच पर आकर आने वाले 2024 के लोकसभा चुनाव में अपने प्रत्याशियों को विजयी बनाएं। जब तक राजनीति में आगे नहीं आएंगे तब तक उन्हें अधिकार मिलने वाले नहीं हैं। सम्मेलन की अध्यक्षता कश्यप राजपूत सभा के प्रधान धर्मवीर कश्यप ने की। धर्मबीर कश्यप ने पूर्व सांसद राजकुमार सैनी के हाथ मजबूत करने का लोगों से आह्वान किया। वहीं सम्मेलन में मुख्य वक्ता के रूप में पहुंचे बामसेफ के राष्ट्रीय अध्यक्ष वामन मेंश्राम ने कहा कि अनुसूचित जाति और पिछड़ा वर्ग को जगाने के लिए हर गांव में संगठन बनाने की जरूरत है।
सम्मेलन को एलएसपी के प्रदेशाध्यक्ष राजेश पांचाल, भारतीय वीर दल के अध्यक्ष विजय कसाना, पिछड़ा वर्ग नेता राजेंद्र तंवर, लख्मीचंद कश्यप, प्रो. महेश, प्रताप सिंह सैनी, राजकुमार रोहलीवाल, रोशन बिडलान, गोविंद सैनी, रामकुमार प्रजापति, राजपाल कश्यप एडवोकेट, वीरेंद्र सैनी, सूरत सिंह बावलिया व का. मामचंद सैनी ने भी संबोधित किया।

Advertisement

Advertisement
Advertisement