For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

संघर्ष समिति ने परिषद कार्यालय पर जड़ा ताला

09:03 AM Jun 12, 2024 IST
संघर्ष समिति ने परिषद कार्यालय पर जड़ा ताला
भिवानी में मंगलवार को भ्रष्ट कर्मचारियों व भूमाफियाओं के खिलाफ सड़क पर प्रदर्शन करते संघर्ष समिति के सदस्य। -हप्र
Advertisement

भिवानी, 11 जून (हप्र)
भूमाफिया व भिवानी नगर परिषद के भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई में हो रही देरी के विरोध में मंगलवार को भिवानी संघर्ष के सदस्यों ने शहर में प्रदर्शन किया। इसके बाद भिवानी नगर परिषद कार्यालय का घेराव किया तथा कार्यालय को ताला जड़ दिया। सदस्यों ने नारेबाजी करते हुए आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग की। इस दौरान पदाधिकारियों ने नगर परिषद ईओ को मांग पत्र भी सौंपा।
प्रदर्शन की शुरुआत स्थानीय नेकीराम लाइब्रेरी के नजदीक से हुई, जिसके बाद प्रदर्शनकारी नगर परिषद कार्यालय तक पहुंचे तथा नप कार्यालय का घेराव कर ताला जड़ा। भिवानी संघर्ष समिति की कोर कमेटी सदस्य राजेंद्र तंवर, सुरेश प्रजापति, प्रवक्ता सुरेश सैनी, रोहित शर्मा, रणबीर भाटी, राजकुमार, सुनील ने कहा कि शहर में इन दिनों भू-माफियाओं का बोलबाला है तथा वे नगर परिषद के कुछ भ्रष्ट कर्मचारियों के साथ मिलकर लोगों के साथ अन्याय कर रहे हैं, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि कुछ भूमाफिया द्वारा नगर परिषद के कर्मचारी व अधिकारियों से मिलीभगत करके स्थानीय महम रोड चौखानी ईस्टेट में एक गली की फर्जी की पीआईडी-3सीएमएनसीवाईएन7 बनवाई तथा गली पर नाजायज कब्जा करने की कोशिश की जा रही है।
इस अवसर पर राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग मोर्चा, ओबीसी बिग्रेड, लाडो एक नई पहल, शहीद-ए-आजम भगत सिंह सेवा ट्रस्ट, महात्मा ज्योतिबा फूल जनकल्याण संगठन, सैनी कल्याण परिषद, सैनी विचार मंच, ऑटो यूनियन, महिला राजपूत सभा, अमन तंवर, राघव सहित विभिन्न सामाजिक संगठनों के पदाधिकारी मौजूद रहे।

क्रमिक अनशन की चेतावनी

समिति सदस्यों ने चेतावनी दी कि 17 जून तक आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई तो 18 जून से भिवानी संघर्ष समिति पीड़ितों को साथ लेकर नगर परिषद कार्यालय के बाहर क्रमिक अनशन पर बैठने को मजबूर होंगे।

Advertisement

असामाजिक तत्वों द्वारा छवि धूमिल करने का प्रयास : सुरेंद्र सिंह

भिवानी में अपने दस्तावेज दिखाता प्लॉट मालिक सुरेंद्र सिंह। -हप्र

स्थानीय महम रोड स्थित चौखानी एस्टेट के प्लॉट का मामला इन दिनों काफी चर्चा में है। मामले में स्थानीय चौखानी एस्टेट कॉलोनी में प्लॉट मालिक सुरेंद्र सिंह ने पत्रकारों के समक्ष प्लॉट संबंधी सभी दस्तावेज दिखाये तथा कहा कि इस मामले में लोवर कोर्ट व सैशन कोर्ट में स्टे अपील को खारिज किया जा चुका है, लेकिन इसके बावजूद कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा उनकी छवि धूमिल करने व उन्हें नाजायज तौर पर परेशान करने के लिए इस प्रकार के ओच्छे हथकंडे अपनाए जा रहे हैं। सुरेंद्र सिंह ने बताया कि उन्होंने यह प्लॉट वर्ष 2023 में पवन चौखानी के परिवार से खरीदा था। इसके बाद उन्होंने प्लॉट संबंधी सभी दस्तावेजों को नियमानुसार पूरा भी करवाया था। जब वे दिसंबर 2023 में इस प्लॉट पर मकान बनाने लगे तो कॉलोनी के ही कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा उनके निर्माण कार्य में बाधा डालने का प्रयास किया गया तथा प्लॉट को गली बताकर हंगामा शुरू कर दिया गया। असामाजिक तत्वों द्वारा सीएम विंडो, एसडीएम व डीसी कार्यालयों में शिकायत दी गई। एसडीएम ने इस मामले की पूरी जांच करवाई तथा उनके प्लॉट संबंधी सभी दस्तावेजों को सही ठहराया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×