मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

42 साल पहले बनाया शैड राज्य परिवहन ने तोड़ा

08:52 AM Jul 20, 2024 IST

कुलभूषण रोड़ी/निस
बड़ागुढ़ा, 19 जुलाई
स्थानीय बस स्टैंड अपनी मूलभूत सुविधाओं लेकर तरस रहा है। बस स्टैंड के लिए 44 मरले जगह हरियाणा राज्य परिवहन के नाम पर दी गई थी। बस स्टैंड को फरवरी 1982 में तत्कालीन पेट्रोलियम एवं रसायन मंत्री बलबीर सिंह ने बस स्टैंड पर क्यू शैड का शुभारंभ किया था लेकिन उसके बाद आजतक किसी भी सरकार व प्रशासनिक अधिकारी ने इसकी सुध नहीं ली। पिछली इनेलो सरकार में मुख्यमंत्री क्षेत्र होने पर भी किसी ने बस स्टैंड के विकास के लिये कोई कदम नहीं उठाया। बस स्टैंड में पीने के पानी की सुविधा भी नहीं है। पिछले कई माह पहले हरियाणा राज्य परिवहन द्वारा शैड भी तोड़ दिया गया। सवारियों के बैठने की भी कोई सुविधा नहीं है। सवारियों को दुकानों व पेड़ों का सहारा लेना पड़ता है। सुविधा न होने के कारण बस स्टैंड की जगह में कोई बस आती जाती नहीं। बारिश के दिनों में यहां पर पानी भर जाता है। बाकी समय यहां मिट्टी व रेत उड़ती रहती है। इससे दुकानदारों को भी असुविधा का सामना करना पड़ता है। रोड़ी से चंडीगढ़, कालांवाली, डबवाली, हनुमानगढ़, सिरसा, सरदूलगढ़, मानसा, बठिंडा रूटों पर बसें चलती हैं। बहुत सी सहकारी समिति की बसों का स्टाफ भी यहां पर है लेकिन बस स्टैंड में सुविधा न होने के कारण बसें भी यहां नहीं रुकती हैं।

Advertisement

मेन रोड पर चढ़ायी-उतारी जाती हैं सवारियां

मेन रोड पर दुकानों के सामने आने जाने वाली बसों को रोककर सवारियों को चढ़ाया-उतारा जाता है जिस कारण हर समय हादसा होने का डर लगा रहता है। ग्रामीण कई बार हरियाणा राज्य परिवहन, सिरसा के जरनल मैनेजर से भी गुहार लगा चुके हैं लेकिन समस्या का कोई समाधान नहीं हुआ। ग्रामीणों की नवर्निवाचित सांसद कुमारी सैलजा व प्रशासन से मांग की कि बस स्टैंड को शीघ्र चालू किया जाये ताकि यात्रियों को कोई परेशानी न हो।

Advertisement
Advertisement