मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

2024 में भी बनी रहे ‘विकसित भारत’ की भावना : मोदी

06:57 AM Jan 01, 2024 IST

नयी दिल्ली, 31 दिसंबर (एजेंसी)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि देश ‘विकसित भारत’ और आत्मनिर्भरता की भावना से ओत-प्रोत है तथा इस भावना एवं गति को 2024 में भी बनाए रखना है। आकाशवाणी के मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ की 108वीं कड़ी में पीएम मोदी ने शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य पर जोर दिया और ‘फिट इंडिया’ के लिए कई अनूठे प्रयासों पर प्रकाश डाला। मोदी ने कहा, ‘आज भारत का कोना-कोना, आत्मविश्वास से भरा है। 2024 में भी हमें इसी भावना और गति को बनाए रखना है।’ उन्होंने यह भी कहा कि भारत का नवोन्मेष का केंद्र बनना इस बात का प्रतीक है कि देश अब रुकने वाला नहीं है। उन्होंने कहा कि 2015 में हम वैश्विक नवोन्मेष सूचकांक में 81वें स्थान पर थे। आज हम 40वें स्थान पर हैं।’ प्रधानमंत्री ने चंद्रयान-3 की सफलता सहित साल 2023 में विभिन्न क्षेत्रों में देश को हासिल हुई उपलब्धियों का उल्लेख किया और देशवासियों को नये साल की शुभकामनाएं दीं। दीपावली पर हुए ‘रिकार्ड कारोबार’ का उल्लेख करते हुए मोदी ने कहा कि आज हर भारतीय ‘वोकल फॉर लोकल’ के मंत्र को महत्व दे रहा है। उन्होंने कहा कि 140 करोड़ भारतीयों की ताकत के बल पर भारत ने इस वर्ष कई विशेष उपलब्धियां हासिल कीं जिनमें चंद्रयान-3 की सफलता और नारी शक्ति वंदन विधेयक का संसद से पारित होना शामिल है।

Advertisement

राम से संबंधित रचनाएं सोशल मीडिया पर साझा करने का आग्रह

पीएम मोदी ने लोगों से आग्रह किया कि वे राम मंदिर से संबंधित भजन जैसी अपनी रचनाओं को सोशल मीडिया पर हैशटैग ‘श्री राम भजन’ के साथ साझा करें। उन्होंने कहा कि एक बात मेरे दिमाग में आती है। क्या हम सभी ऐसी सभी रचनाओं को एक सामान्य हैशटैग के साथ साझा कर सकते हैं ?

Advertisement
Advertisement