For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

विस अध्यक्ष ने जनता दरबार में सुनी लोगों की समस्याएं

06:27 AM Jul 30, 2024 IST
विस अध्यक्ष ने जनता दरबार में सुनी लोगों की समस्याएं
पंचकूला में सोमवार को जनता दरबार में लोगो की समस्याएं सुनते विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता।- हप्र
Advertisement

पंचकूला, 29 जुलाई (हप्र)
हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने सोमवार को जनता दरबार में लोगों की समस्याएं सुनीं। गुप्ता ने आर्थिक रूप से कमजोर 12वीं में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली महिमा की 6 महीने की कॉलेज फीस देने की घोषणा की। जनता दरबार में गुप्ता ने बरवाला, खटौली, कनौली, रामगढ़, सेक्टर-20, 21, एमडीसी सेक्टर-4, सुखदर्शनपुर, डंढाढू, सेक्टर-28 व 14 के निवासियों की समस्याएं सुनीं। कुछ का उन्होंने मौके पर समाधान किया बाकी समस्याओं के निदान के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। गुप्ता ने नाडा मंडलाध्यक्ष सिद्धार्थ राणा के साथ आए सेक्टर-21 के रेजीडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के प्रतिनिधियों की स्पीड ब्रेकर की समस्या पर संज्ञान लेते हुए नगर निगम संयुक्त आयुक्त को टेलीफोन के माध्यम से संबंधित अधिकारी की ड्यूटी लगाकर तय समय सीमा में कार्य को पूरा के निर्देश दिए।
इसी प्रकार सेक्टर-20 की मार्केंट के प्रतिनिधियों की मार्केंट में शौचालय तोड़े जाने पर आ रही समस्या पर संज्ञान लेते हुए टेलीफोन के माध्यम से नगर निगम व एचएसवीपी के अधिकारियों को तुरंत मोबाइल शौचालय का प्रबंध करने व तोड़े गए शौचालय की मरम्मत व सफाई करने के निर्देश दिए। गुप्ता ने गांव में बिजली, पानी से संबधित शिकायतों के अलावा लोगों की व्यक्तिगत समस्याओं को सुना और उनके समाधान के लिए निर्देश दिए। इस अवसर पर मार्किट कमेटी के पूर्व प्रधान अशोक शर्मा, मंडलाध्यक्ष युवराज कौशिक, जसबीर गोयल, पार्षद सुरेश वर्मा, आसमा फाउंडेशन के संस्थापक मनीष कुमार सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।
कम्युनिटी सेंटर में एक करोड़ 34 लाख से बनेगा हॉल
विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने सोमवार को सेक्टर 12 के कम्युनिटी सेंटर में करीब एक करोड़ 34 लाख से बनने वाले हॉल की नींव रखी। यह हाल अगस्त 2025 तक बनकर तैयार होगा और इस हाल के बनने से 800 से 1000 लोगों के सामाजिक व वैवाहिक कार्यक्रम हो सकेंगे और इसका सेक्टरवासियों को विशेष लाभ मिलेगा। इस अवसर पर उनके साथ महापौर कुलभूषण गोयल, शिवालिक बोर्ड के उपाध्यक्ष ओमप्रकाश देवीनगर और बीजेपी की प्रदेश उपाध्यक्ष बंतो कटारिया भी उपस्थित थीं।
विद्यार्थियों, अभिभावकों के साथ किया भोजन
नई शिक्षा नीति-2020 की चौथी वर्षगांठ के उपलक्ष्य में मनाए जा रहे शिक्षा सप्ताह का समापन समारोह आज गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल सेक्टर-19 मेंकिया गया। ज्ञानचंद गुप्ता ने कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की। गुप्ता ने इस अवसर पर आयोजित प्रीति भोज में विद्यार्थियों और उनके अभिभावकों के साथ भोजन किया। इस अवसर पर स्कूल प्रिंसीपल निर्मल ढुल्ल ने गुप्ता को शॉल और पौधा भेंट कर सम्मानित किया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×